Top
Pradesh Jagran

BJP के इस बड़े फैसले से EC से मिलने पहुंचीं देश की सभी पार्टियां

BJP के इस बड़े फैसले से EC से मिलने पहुंचीं देश की सभी पार्टियां
X

चुनाव के चलते आम बजट को पेश न करने की मांग को लेकर विपक्ष आज चुनाव आयोग से मुलाकात करेगा। कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल आज सुबह 11 बजे चुनाव आयोग से मिलेगा।budget

चुनाव तारीख से तीन दिन पहले बजट पेश करने की तारीख पर विपक्ष चुनाव आयोग को ज्ञापन देगा। राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने चुनाव आयोग से समय मांगा है।

इस मामले पर जेटली ने कहा है, लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अंतरिम बजट पेश किया जाता है। किसी ने उसे नहीं रोका. यहां तक कि 2014 में बजट आम चुनाव से ठीक कुछ दिन पहले पेश किया गया. यह संवैधानिक आवश्यकता है।

विपक्ष का आरोप है‍ कि सत्‍ता पक्ष इसके माध्‍यम से आने वाले पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव में फायदा ले सकता है। कांग्रेस चुनाव आयोग से मांग करेगी कि आचार संहिता के दौरान बजट पेश न हो बल्कि वोट आन अकाउंट पेश किया जाए। 2012 में यूपी चुनाव की घोषणा के समय नतीजे के बाद बजट पेश हुआ था।

बता दें कि पिछले दिनों केंद्रीय संसदीय कमेटी ने बैठक में आम बजट एक फरवरी को पेश करने का प्रस्‍ताव दिया था। हालांकि इस पर अभी अंतिम मौहर नहीं लगी है, लेकिन चार फरवरी से यूपी समेत पांच राज्‍यों होने वाले चुनावों को देखते हुए विपक्ष ने इसका कड़ा विरोध किया है।

Next Story
Share it