Top
Pradesh Jagran

Bihar Elections 2020: पत्रकार रविश कुमार के भाई को कांग्रेस ने दिया मोतिहारी से टिकट

Bihar Elections 2020: पत्रकार रविश कुमार के भाई को कांग्रेस ने दिया मोतिहारी से टिकट
X

Bihar Elections 2020 को लेकर कांग्रेस ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट में 49 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. कैंडिडेट लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम पत्रकार रवीश कुमार के भाई ब्रजेश पांडेय का है. कांग्रेस ने ब्रजेश पांडेय को मोतिहारी के गोविंदगंज से टिकट दिया है. ब्रजेश पांडेय पूरव में कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं.

कांग्रेस द्वारा घोषित उम्मीदवारों की सूची में ब्रजेश पांडेय का नाम गोविंदगंज से है. पांडेय इससे पहले भी चुनाव लड़ चुके हैं, हालांकि उन्हें जीत नहीं मिली थी. वहीं गोविंदगंज से एनडीए की ओर से बीजेपी के उम्मीदवार मैदान में है. चिराग पासवान की लोजपा ने भी यहां उम्मीदवार उतारे हैं.

वहीं बीते 2017 में ब्रजेश पांडेय का नाम एक विवाद में आया था, जिसके बाद से पार्टी ने उनसे किनारा कर लिया था, लेकिन आज जारी लिस्ट में उनका नाम शामिल है. गोविंदगंज में दूसरे चरण में मतदान है.

विधानसभा चुनाव में विधानसभा क्षेत्रों और प्रत्याशियों के उधेड़बुन के बीच कांग्रेस द्वारा गुरुवार को 49 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया. जिन लोगों को विधानसभा की सीटों के लिए प्रत्याशी बनाया गया है उसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव की बेटी सुभाषिनी और फिल्म अभिनेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा के पुत्र लव सिन्हा के भी नाम है.

Next Story
Share it