Breaking News
Donate Now

सीएम ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, जून 2021 तक गरीबों को मिलेगा मुफ्त राशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के नाम संबोधन दिया है, जिसमें उन्होंने गरीबों को मुफ्त राशन देने के लिए शुरू की गई योजना को पांच महीने और आगे बढ़ा दिया गया है। इसका मतलब ये है कि अब नवंबर तक देश के लगभग 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिलेगा। वहीं पीएम मोदी की इस घोषणा के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अपने राज्य के लोगों के लिए कई बड़ी घोषणाएं की हैं।

जानकारी के मुताबिक सीएम ममता बनर्जी ने फ्री राशन की योजना को राज्य में अगले साल जून तक जारी रखने की बात कही है। साथ ही राज्य में एक जून से शुरू हो रहे अनलॉक 2.0 के दौरान कई छूटों का भी ऐलान किया है। दरअसल केंद्र सरकार की ओर से अनलॉक 2.0 की गाइडलाइन जारी करते समय कहा गया था कि अनलॉक 1 की तरह अनलॉक 2 में भी राज्यों को यह छूट दी गई है कि वह अपनी जरूरतों के हिसाब से केंद्र के दिशानिर्देशों में भी बदलाव कर सकते हैं।

इसी तर्ज पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को राज्य के लोगों के लिए कई बड़ी घोषणाएं की हैं। जिसमें शामिल 5 मुख्य बातें ये हैं:-

  1. सीएम ममता बनर्जी के निर्देश के मुताबिक राज्य में सुबह 5.30 बजे से 8.30 बजे तक मॉर्निंग वॉक में छूट रहेगी। हालांकि इस दौरान लोगों को सुरक्षा नियमों और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा।
  2. इसके अलावा राज्य में होने वाली शादियों में 50 लोग ही एकत्र हो सकेंगे। इसी तरह श्राद्ध में भी केवल 25 लोग ही जमा हो सकेंगे।
  3. राज्य में निजी बस ऑपरेटर्स से कहा गया है कि वे 24 घंटे के भीतर बसें चलाना शुरू कर दें और किराए में बढोतरी की मांग को भी बंद कर दें।
  4. अगर बस ऑपरेटर्स ऐसा नहीं करते हैं, तो उनके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए उनकी बसें जब्त कर ली जाएंगी।
  5. साथ ही निजी बसें जब्त करने के बाद सरकार अपने ड्राइवर नियुक्त कर बसों का संचालन करेगी।
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com