Breaking News

आनंदीबेन पटेल के करीबी भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री

विजय रुपाणी के गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद से कयासबाजी चल रही थी कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। आज 12 सितंबर को 24 घंटे बाद पार्टी ने आम सहमति से भूपेंद्र पटेल को विधायक दल का नेता चुन लिया है। गांधीनगर में बीजेपी विधायक दल की बैठक के दौरान भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लग गया।

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। नरेंद्र सिंह तोमर ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि भूपेंद्र पटेल जल्द ही गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

रुपाणी के इस्तीफे के बाद से ही गुजरात के तमाम बड़े नेता नितिन पटेल तथा गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सिआर पाटिल के साथ प्रदेश भाजपा कार्यालय में जुटे हुए थे। नितिन पटेल, मनसुख मंडपिया, पुरुषोत्तम रुपाला, प्रफुल्ल पटेल तथा भूपेंद्र पटेल के नाम पर मंत्रणा कर रही थी।

भूपेंद्र पटेल को आनंदीबेन पटेल का करीबी माना जाता है । आनंदीबेन पटेल के विधानसभा सीट घाटलोदिया से वह 2017 में विधानसभा चुनाव लड़े थे और रिकार्ड मतों से विजय भी हासिल की थी। भूपेंद्र पटेल पेशे से इंजीनियर है और अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी (AUDA) के चेयरमैन भी रह चुके हैं।

विजय रुपाणी ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देते हुए कहा था कि “बीजेपी के भीतर कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारियां बदलती रहती है। अब गुजरात के विकास की यात्रा नए उत्साह नई ऊर्जा के साथ नए नेतृत्व में आगे बढ़ने चाहिए”
भूपेंद्र पटेल को मिलने वाला मुख्यमंत्री पद इतना आसान नहीं होगा क्योंकि 2022 में गुजरात विधानसभा चुनाव है जिसकी पूरी जिम्मेदारी भूपेंद्र पटेल पर ही होगी।

रिपोर्ट – अभिषेक तिवारी