Breaking News

बाबुल सुप्रियो ने दिए राजनीति छोड़ने के संकेत

कोलकाता। केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाए गए आसनसोल से सांसद और गायक बाबुल सुप्रियो ने राजनीति छोड़ने के संकेत दिए हैं। उन्होंने फेसबुक पर लिखा है कि कुछ लोगों ने मुझे राजनीति छोड़ने की सलाह दी है जो मुझे अच्छा लग रहा है।

दरअसल छात्र जीवन से ही राजनीति से जुड़े रहे बाबुल सुप्रियो जमीनी तौर पर अच्छा जनसमर्थन हासिल करने वाले नेता रहे हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें बहुमत से जीत मिली थी। हालांकि इस बार 2021 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें कोलकाता की विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था जहां उनकी हार हो गई है। उसके बाद मंत्रिमंडल में कथित तौर पर बेहतर प्रदर्शन नहीं करने के दावे कर उन्हें हटा दिया गया। उसके बाद से लगातार वह राजनीति से अनमने रह रहे हैं।

मंत्रिमंडल से हटने के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष से भी उनकी जुबानी जंग हुई थी। अब उन्होंने फेसबुक पर अपना एक गाना पोस्ट किया है। साथ ही इसमें उन्होंने लिखा है कि पिछले कई दिनों से मैं यह महसूस कर रहा हूं कि अगर संगीत को लेकर मैं कुछ पोस्ट करता हूं तो लोग काफी प्यार देते हैं। सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद। अच्छे-अच्छे कमेंट आ रहे हैं। जब शांत होकर बैठता हूं तो ये कमेंट मुझे याद आते हैं। उसमें कई ऐसे लोग भी होते हैं जो राजनीति के संबंध में मेरे पोस्ट पर कटु कमेंट करते हैं लेकिन संगीत वाले पोस्ट पर काफी अच्छा लिखते हैं। कई लोग मुझे राजनीति छोड़ने की सलाह दे रहे हैं। इसे मैं गंभीरता से सोच रहा हूं। राजनीति में कुछ पाने अथवा पावर की उम्मीद में नहीं आया था। उनके इस पोस्ट के बाद इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि वह राजनीति से सन्यास ले सकते हैं।