Friday , July 30 2021
Breaking News

ATM की जानकारी लेकर ठग ने पार किए तेरह हजार छह सौ रुपए

मोहम्मदी-खीरी/देव श्रीवास्तव फोन पर अपने को बैंक कर्मचारी बताकर एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड बंद होने का हवाला देने के बाद उसे चालू कराने का आश्वासन देकर उसका एटीएम कार्ड नम्बर व आेटीपी नम्बर की जानकारी कर 13600 रूपये खाते से निकाल लेने का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़त ने कोतवाली में प्रार्थनापत्र दिया है

atm-cards
ग्राम मानेपारा निवासी रमन सिंह पुत्र राम बक्श सिंह ने पसगवां कोतवाली में दिये गये प्रार्थनापत्र में कहा है कि 21 मार्च को दोपहर में उसके पास 7762821298 नम्बर से फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि वह इलाहावाद बैंक का कर्मचारी है। तुम्हारा एटीएम कार्ड बंद हो गया है। कार्ड चालू करवाना है तो कागज लेकर बैंक आआे। जब उन्होंने कहा कि वह बाहर हैं तो उसने कार्ड का नम्बर पूछा जिसकी जानकारी उन्होंने दे दी। उन्होंने उससे कहा कि कहीं मेरे खाते से पैसे तो नहीं निकल जायेंगे।

उसने कहा कि मैं तुम्हारा पिन कोड तो नहीं पूछ रहा हूं। केवल कार्ड नम्बर 16 डिजिट का व कार्ड के पीछे लिखे सीसीवी नंबर की जानकारी चाहिए। 15 मिनट बाद फिर फोन आया तथा आेटीपी नम्बर देने को कहा। इसी तरह तीन बार आेटीपी नम्बर पूछा। कुछ देर बाद मैसेज आया कि उसके खाते से 13600 रूपये निकल गये। जब मैंने पसगवां में इलाहाबाद बैंक के मैनेजर से जानकारी की तो उन्होंने बताया तुम्हारे पैसे से खरीदारी की गई है। प्रार्थनापत्र में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की गई है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *