Tuesday , November 19 2019
Home / देश जागरण / ओवैसी के बिगड़े बोल : भारत ना कभी हिंदू राष्ट्र था और ना ही कभी बनेगा

ओवैसी के बिगड़े बोल : भारत ना कभी हिंदू राष्ट्र था और ना ही कभी बनेगा

नई दिल्ली। अक्सर ही अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में बने रहने वाले ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मिस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर से ऐसा ही विवादित बयान दिया है। उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत की टिप्पणी का जिक्र करते हुए बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने मोहन भागवत के भारत हिंदू राष्ट्र है, के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है, ‘भागवत भारत को हिंदू नाम देकर हमारा इतिहास नहीं मिटा सकते हैं। यह काम नहीं करेगा। वह इस बात पर जोर नहीं दे सकते हैं कि हमारी संस्कृतियां, आस्थाएं और व्यक्तिगत पहचान सभी हिंदू धर्म से जुड़ी हुई हैं।’ इसके साथ ही असदुद्दीन ओवैसी ने यह भी कहा है कि भारत ना कभी हिंदू राष्ट्र था और ना है और ना ही कभी बन पाएगा, इंशाल्लाह।

गौरतलब हो कि बीते मंगलवार को संघ प्रमुख ने कहा था कि संघ अपने इस नजरिए पर अडिग है कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है। नागपुर के रेशमीबाग में संघ के विजयदशमी उत्सव के दौरान अपने संबोधन में संघ प्रमुख मोहन भागवन ने कहा था कि राष्ट्र के वैभव और शांति के लिए काम कर रहे सभी भारतीय हिंदू हैं। उन्होंने कहा था, ‘संघ की अपने राष्ट्र की पहचान के बारे में, हम सबकी सामूहिक पहचान के बारे में, हमारे देश के स्वभाव की पहचान के बारे में स्पष्ट दृष्टि व घोषणा है, वह सुविचारित व अडिग है, कि भारत हिंदुस्तान, हिंदू राष्ट्र है।’

Loading...

Check Also

केंद्र और राज्य सरकारें देश की विकास यात्रा में प्रतिद्वंद्वी नहीं बल्कि सहभागी : नरेंद्र मोदी

      नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत की संघीय शासन …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com