Saturday , April 4 2020
Home / लाइफस्टाइल / रिलेशनशिप/18+ / क्या आप सेक्स के लिए तैयार हैं ? जानिए ऐसे

क्या आप सेक्स के लिए तैयार हैं ? जानिए ऐसे

अगर आप किसी व्यक्ति को लंबे वक्त से डेट कर रहे हैं और अब आपके मन में उसके साथ फिजिकली इन्वॉल्व होने की बात आ रही है तो आपके लिए यह जानना बेहद जरूरी है कि सामने वाला व्यक्ति भी इसके लिए तैयार है या नहीं। लेकिन आखिर आपको पता कैसे चलेगा कि यही वो शख्स है जिसके साथ आप सेक्स करना चाहते हैं? हम आपको बता रहे हैं कुछ पॉइंट्स के बारे में जिन्हें आपको फर्स्ट टाइम सेक्स करने से पहले ध्यान में रखना चाहिए….

  • सेक्स की वजह कई बार आपके रिश्ते में कुछ इमोशनल कॉम्प्लिकेशन भी आ सकते हैं। ऐसे में अगर आपके अंदर से आवाज आ रही है कि आप इस तरह की चीजों को हैंडल करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं तो आपको आगे बढ़ना चाहिए। आसान शब्दों में कहें तो जब आपको लगे कि आप अपने रिश्ते को नेक्स्ट लेवल पर लेकर जा सकते हैं तो इसका मतलब है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं। 
  • जब आप दोनों की फीलिंग्स एक दूसरे के लिए एक जैसी हो, आप दोनों कपल गोल्स शेयर करें और आपके बीच की म्यूचुअल अंडरस्टैंडिंग बेहद रोमांटिक हो तो इसका मतलब है कि आप सेक्स के लिए रेडी हैं। साथ ही जब आप उस व्यक्ति के साथ सेफ और कंफर्टेबल फील करें तो इसका मतलब है कि आपको आपका मिस्टर राइट मिल गया है और आप रिश्ते में आगे बढ़ सकती हैं।
  • वैसे तो सेक्स करने का कोई सही समय नहीं होता। जब भी आप सेक्शुअली उत्तेजित महसूस करें और पार्टनर इसके लिए तैयार हो आप इसके जरिए अपनी urge को पूरा कर सकते हैं। लेकिन क्या कभी आपके मन में ये सवाल उठा है कि आखिर सेक्स करने के लिए हफ्ते का कौन सा दिन या समय सेक्स के लिए सबसे बेस्ट है? अगर हां तो हमारे पास है आपके इस सवाल का जवाब….

कुछ अन्य जानकारियां

  • ब्रिटेन के एक ब्यूटी रिटेलर सुपरड्रग्स ने एक करीब 2 हजार लोगों पर एक सर्वे किया। सर्वे के नतीजों से पता चला कि सर्वे में शामिल ज्यादातर प्रतिभागी, रविवार को सुबह 9 बजे सेक्स करना पसंद करते हैं। दूसरे नंबर पर शनिवार का दिन था जिसे लोगों ने सेक्स के लिए सेकंड बेस्ट डे चुना।
  • अब जाहिर सी बात है वीकेंड है, छुट्टी का दिन है, आपका माइंड काम के स्ट्रेस से दूर है तो पार्टनर संग इंटिमेट होने का यह बेस्ट टाइम है। हालांकि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस दिन और किस समय सेक्स करते हैं। सेक्स दोनों पार्टनर की सहमति से औऱ दोनों के लिए प्लेजरेबल हो ये जरूरी है। लिहाजा आप कुछ बातों का ध्यान रखें तो आपका सेक्शुअल एक्सपीरियंस होगा बेहतरीन।
  • जब बात सेक्स की आती है तो ज्यादातर लोग खासकर पुरुष सीधे इंटरकोर्स पर पहुंच जाते हैं। ऐक्चुअल ऐक्ट से पहले फोरप्ले में लगाया गया समय दोनों पार्टनर को ऑर्गैज्म तक पहुंचने में मदद करता है। लिहाजा फोरप्ले की अहमियत को नजरअंदाज न करें। फोरप्ले इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इसके जरिए आप मेन ऐक्ट के लिए मोमेनटम तैयार करते हैं।
  • सेक्स के दौरान प्रोटेक्शन इस्तेमाल करना सबसे जरूरी है। बात सिर्फ अनचाहे गर्भ की नहीं बल्कि सेक्शुअली ट्रांसमिटेड डिजीज की भी है। लिहाजा कॉन्डम के बिना सेक्स न करें। साथ ही लुब्रिकेंट का इस्तेमाल भी फायदेमंद साबित हो सकता है। कई बार नैचरल लुब्रिकेंट की कमी की वजह से सेक्स रफ हो सकता है और बाद में दिक्कतें हो सकती हैं। लिहाजा ल्यूब ट्यूब का इस्तेमाल जरूर करे
  • ये भी एक बेहद जरूरी पॉइंट है। जब आपको लगे कि आप पार्टनर संग सेफ सेक्स और सेक्शुअली ट्रांसमिटेड डिजीज std के बारे में बात करने के लिए तैयार हैं तो इसका मतलब है कि आप अपने रिलेशन में आगे बढ़कर सेक्स कर सकते हैं।
  • आप सेक्स के लिए उस वक्त रेडी हैं जब आपका भी दिल करे पार्टनर संग सेक्स करने का। सिर्फ पार्टनर को खुश करने के लिए और वो आपसे नाराज ना हो जाए ये सोचकर सेक्स करने के लिए हामी ना भर दें। आप इसके लिए इसलिए तैयार हैं क्योंकि आप भी अपने रिश्ते को नेक्स्ट लेवल पर लेकर जाना चाहती हैं। 
TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

Relationship Tips:कुछ यूँ खुश रख सकते हैं अपने Partner को

कपल्स अक्सर यह शिकायत करते हैं कि शादी के बाद उनके बीच का रोमांस मानो …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com