Breaking News
Donate Now

WhatsApp का एक और कदम, भारत में पहली बार पैसों से जुड़ी ये सर्विस करेगा शुरू

भारत में WhatsApp अब अपनी सर्विस बढ़ाने की तैयारी में है। इस क्रम में जल्द ही आपको इस प्लेटफॉर्म पर पेमेंट सर्विसेज भी मिलेंगी। व्हाट्सएप ने मीडिया को बताया कि NPCI, RBI की ओर से जारी डेटा (सर्वर भारत में होना चाहिए) और पेमेंट गाइडलाइंस पर सहमति जता चुका है। आपको बता दें कि व्हाट्सएप ने अपनी पेमेंट सर्विस WhatsApp Pay का टेस्ट भारत में 2018 में शुरू किया था।

यह UPI आधारित सर्विस यूजर्स को रुपए भेजने और प्राप्त करने की सुविधा देता है। इसका मुकाबला पेटीएम, फ्लिपकार्ट के फोनपे और गूगल पे से है, लेकिन अभी तक रेग्युलेटर्स की ओर से व्हाट्सएप को इसकी मंजूरी नहीं मिल पाई है।

Whatsapp ने बताया कि हमारी टीम सभी स्टैंडर्ड्स को पूरा करने के लिए पिछले साल से इस पर कड़ी मेहनत कर रही है। व्हाट्सएप ने भारत में निवेश करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के डिजिटल इंडिया प्रोग्राम को आगे बढ़ाना चाहते हैं। हम फाइनेंशियल इन्कलूजन में तेजी लाने के लिए एक महत्वपूर्ण चैनल बनकर एक मजबूत भूमिका निभाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। डिजिटल इंडिया के तहत हम भारत में अपने सभी यूजर्स को जल्द ही पेमेंट सर्विस देने लिए उत्साहित हैं।

WhatsApp के भारतीय कारोबार के प्रमुख अभिजीत बोस ने हाल ही में बताया था कि कंपनी जल्द माइक्रोफाइनेंस सर्विस को लेकर नया पायलट प्रोजेक्ट शुरू करने की तैयारी में है। आपको इस प्लेटफॉर्म पर इंश्योरेंस, पेंशन और माइक्रो फाइनेंस जैसी सर्विस मिलने लगेगी। व्हाट्सएप इन सभी सर्विसेज को आसान बनाने के लिए बैंक और वित्तीय संस्थाओं जैसे साझीदारों के साथ मिलकर काम करेगी।

error: Content is protected !!