Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

एजबेस्टन में भारत के खिलाफ होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम की प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान

भारत के खिलाफ एक जुलाई से होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे आखिरी मैच के लिए मेजबान इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। एजबेस्टन में होने वाले इस मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में जेम्स एंडरसन को भी जगह मिली है, जबकि विकेटकीपर के रूप में सैम बिलिंग्स मैदान पर होंगे। एंडरसन न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में चोट के कारण नहीं खेले थे। विकेटकीपर सैम बिलिंग्स को इसलिए मौका मिला है, क्योंकि बेन फोक्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और वे इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। उनके अलावा जैमी ओवर्टन को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ा है, क्योंकि जेम्स एंडरसन की वापसी हो गई है। जैमी ओवर्टन न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट खेले थे, जहां वे बल्ले से 97 रन बनाने में सफल हुए थे, लेकिन गेंदबाजी करते हुए वे दोनों पारियों में एक-एक विकेट निकाल सके थे।

इस सीरीज की बात करें तो पिछले साल इसमें पांच में से चार मैच खेले गए थे और भारत इस समय 2-1 आगे है। भारतीय टीम ये सीरीज तभी जीत सकती है, जब या तो मुकाबला ड्रॉ हो या फिर इंडिया जीते। मुकाबला हारने पर सीरीज 2-2 से बराबर हो जाएगी। उधर, इंग्लैंड की टीम 3-0 से न्यूजीलैंड के रौंदकर यहां पहुंची है, जबकि टीम इंडिया पर कोरोना का खतरा है, क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा कोविड 19 पॉजिटिव पाए गए थे। जेम्स एंडरसन 650 टेस्ट विकेट हासिल करने से एक विकेट दूर हैं और वे इस उपलब्धि को इस मुकाबले में हासिल कर पाएंगे। इस मैच में उनको लंबे समय से तेज गेंदबाजी के साथ रहे स्टुअर्ट ब्रॉड का साथ भी मिलेगा। वहीं, अन्य गेंदबाजों के रूप में इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में मैथ्यू पॉट्स और जैक लीच होंगे। वहीं, कप्तान बेन स्टोक्स एक अन्य विकल्प इंग्लैंड की गेंदबाजी के लिए होंगे। जो रूट भी काफी गेंदबाजी करते हैं।