Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ट्विंकल केस: रेप के बाद हुई हत्या के मामले ने अब पकड़ा जोर, एक्ट्रेस ने माँगा इन्साफ

पिछले दिनों ‘जय श्री राम’ और ‘बीफ’ से जुड़ी कई खबरें सुर्खियों में रही लेकिन मीडिया में जिन खबरों को सबसे ज्यादा प्रमुखता दी जानी चाहिए वहीं खबरें गायब रहीं।

सोशल मीडिया पर ट्विंकल शर्मा #TwinkleSharma नाम की 3 साल की बच्ची खूब ट्रेंड कर रही है। इस बच्ची को लेकर बॉलीवुड जगत और अन्य लोग इंसाफ की मांग कर रहे हैं।

दरअसल, ये पूरा मामला रेप से जुड़ा है। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जाहिद नाम के व्यक्ति ने अपने साथी के साथ मिलकर ट्विंकल नामक 3 साल की बच्ची का पहले रेप किया फिर हत्या कर डाली। बताया जा रहा है पुलिस को बच्ची का शव इस हालात में मिला कि दिखने वाली रूह कांप जाए।

ये था हत्या का कारण

पुलिस ने इस निर्मम हत्या का कारण बच्ची के परिवार से हुई एक बहस थी, जो 10,000 के लोन के कारण हुई थी। 2 जून को बच्ची का शव बरामद करने के बाद अलीगढ़ पुलिस ने जाहिद और उसके दोस्त असलम को गिरफ्तार कर लिया है।

जाँच में पता चला है कि जाहिद ने मासूम का गला दुपट्टे से दबाया और फिर उसे अपने घर मेंं  भूसे की ढेर में छिपा दिया। 3 दिन बाद जब शव से गंध आने लगी तो शव को बाहर लाकर फेंक दिया। पुलिस को बरामद हुआ ट्विंकल का शव पूरी तरह सड़ चुका है।

पुलिस ने बताया, 30 जून को जब बच्ची खेलते हुए आरोपी जाहिद के दरवाजे पर पहुंच गई तो उसे बिस्कुट के बहाने अपने घर में ले गया। फिर उसकी दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी।

इसके बाद शव को भूसे की बुर्जी में छिपा दिया। जब तीसरे दिन वहां से बदबू आई तो शव को निकालकर सड़क के पास कूड़े के ढेर में डाल दिया। पुलिस के अनुसार दोनों को अपहरण, हत्या व साक्ष्य छिपाने के आरोप में जेल भेज दिया गया है। जाहिद पर पूर्व में भी दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज है।

अब इस घटना ने सोशल मीडिया पर हिंदु-मुस्लिम की जुबानी जंग छिड़ गई है। वहीं बॉलीवुड कलाकर एक बार फिर हाथों में तख्ती लेकर इंसाफ की मांग पर उतर आए हैं। आपको बता दें जम्मू कश्मीर का कठुआ मामला भी इसी तरह सुर्खियों में आया था। सड़कों से लेकर सोशल मीडिया पर इंसाफ की गुहार लगा रहे थे। लेकिन हुआ क्या ये आपको मालूम है।

VIDEO

हैवानियत भरी खबरें अब केवल लोकल अखबारों तक सीमिट कर रह गई है और जो खबरें सोशल मीडिया से चर्चा में आती हैं वो कुछ दिन बाद दब कर रह जाती है। इस पूरी घटना पर किसी बड़े अधिकारी की प्रतिक्रिया ना आना भी सोशल मीडिया पर विवाद का कारण बना हुआ है।

लोगों का कहना है कि आखिर कब तक मासूम बच्चियों को शिकार होना पड़ेगा। क्या भारत की न्याय प्रक्रिया में इतना दम नहीं की इन बच्चियों को जल्द से जल्द इंसाफ मिल दे सके।