Home / स्पोर्ट्स / मैरीकॉम, मंजू रानी के बाद अब क्वार्टर फाइनल में पहुंची यह मुक्केबाज

मैरीकॉम, मंजू रानी के बाद अब क्वार्टर फाइनल में पहुंची यह मुक्केबाज

नई दिल्लीः एमसी मैरीकॉम व मंजू रानी के बाद अब भारत की जमुना बोरा ने भी दमदार प्रदर्शन करते हुए विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में 54 किलोग्राम भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। उन्होंने दूसरे दौर के मैच में पांचवीं सीड अल्जीरिया की ओयूदाद साफोउ को 5-0 से करारी मात देकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई। उनके साथ ही लवलिना बोरगोहेन ने भी 69 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

पांचों रेफरियों ने जमुना के पक्ष में अंक दिए। जमुना को रेफिरियों ने 28-29, 27-30, 27-30, 27-30, 27-30 ने अंक दिए। पहले दौर में जमुना आक्रामक होकर खेल रही थीं, लेकिन जल्दबाजी में वह गलतियां भी कर रही थीं। जमुना हालांकि अपने बाएं जैब के जरिए ओयूदाद को चकमा देकर दाएं जैब से अंक लेने में सफल रहीं। जमुना अपनी प्रतिद्वंद्वी के बेहद करीब जाकर खेल रही थीं। दूसरे दौर में उन्होंने अपनी रणनीति बदली और इंतजार कर ओयूदाद के पास आने का मौका ढ़ूंढ़ा।

जमुना बोरा को कुछ पंच सटीक रहे, वह बाएं-दाएं संयोजन का अच्छा इस्तेमाल कर रही थीं। तीसरे दौर में भी शुरुआत में उन्होंने यही रणनीति अपनाई, लेकिन अंत में वह थोड़ी पिछड़ने लगीं। जमुना ने हालांकि अपने आप को तुरंत संभाला और डिफेंसिव होते हुए बढ़त को जाया नहीं जाने दिया।

इस तरह उन्होंने पांचवीं सीड अल्जीरिया की ओयूदाद साफोउ को 5-0 से करारी मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। आपको बता दें कि एमसी मैरीकॉम और मंजू रानी पहले ही चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं।

Loading...

Check Also

भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए एडन मार्करम, जानिए क्यों?

  नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एडन मार्करम भारत के खिलाफ 19 अक्टूबर से शुरू …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com