Home / स्पोर्ट्स / 36 साल बाद बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप के पुरुष सिंगल में भारत को मैडल, सिंधु का भी मैडल तय

36 साल बाद बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप के पुरुष सिंगल में भारत को मैडल, सिंधु का भी मैडल तय

पीवी सिंधु और प्रणीत ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत के लिए मैडल पक्का कर दिया है। भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु स्विट्जरलैंड के बासेल में खेले जा रहे वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंंच गईं। पांचवीं सीड सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में दूसरी सीड ताइपे की ताई जू यिंग को 12-21, 23-21, 21-19 से हराया। मैच एक घंटे 11 मिनट तक चला। सिंधु ने लगातार तीसरी बार और ओवरऑल पांचवीं बार चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले वे 2017 और 18 में सिल्वर, 2013 और 14 में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं।

Image result for sindhu and praneeth
Pic credit: getty images

आठ महीने बाद दोबारा दोनों इस मुकाबले में आमने-सामने आईं, जहां पहले गेम में सिंधु का खेल फीका रहा। ताई जू ने अटैकिंग खेल दिखाया और गेम 21-12 से जीता, लेकिन इसके बाद दोनों गेम में सिंधु ने जोरदार वापसी की और 23-21, 21-19 से गेम जीते।

प्रणीत ने क्रिस्टी को लगातार गेमों में 51 मिनट में 24-22, 21-14 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचते ही इतिहास बना दिया। प्रणीत का टूर्नामेंट में पदक पक्का हो गया है।

चैम्पियनशिप के पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल में पहुंचने वाले प्रकाश पादुकोण के बाद दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने हैं। पादुकोण ने 1983 में कांस्य पदक जीता था। यानी अब 36 साल बाद फिर पुरुष सिंगल्स में पदक पक्का हो गया है।

Loading...

Check Also

एमएस धोनी के क्रिकेट से संन्यास लेने पर बोले पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान, विराट कोहली ले सकते हैं अहम फैसला

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से कब …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com