Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नासिक में मिले डेल्टा वेरिएंट के 30 मरीज, प्रशासन सतर्क

मुंबई। नासिक जिले में डेल्टा वेरिएंट के 30 संक्रमित मामले मिलने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है। जिलाधिकारी सूरज मांढरे ने स्वास्थ्य विभाग को इन संक्रमितों के बारे में छानबीन करने का आदेश जारी किया है। जिलाधिकारी ने आम नागरिकों को कोरोना नियमावली का कठोरता से पालन करने की अपील की है।

नासिक जिले के जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. किशोर श्रीनिवास के अनुसार जिले में कोरोना वायरस में होने वाले बदलाव की जांच करने के लिए 5 फीसदी कोरोना संक्रमितों का स्वाब प्रयोगशाला में भेजा जाता है। इस तरह पिछले 15 दिनों में भेजे गए 155 स्वाब में 30 स्वाब में डेल्टा वेरिएंट का संक्रमण पाया गया है। इन संक्रमितों में कोरोना वायरस का बदलाव डेल्टा वेरिएंट के रूप में हुआ है। इन 30 संक्रमितों में 2 नासिक शहर के व 28 नासिक ग्रामीण इलाकों के हैं। इन सभी संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है।

जिलाधिकारी सूरज मांढरे ने बताया कि नासिक जिले में डेल्टा वेरिएंट के संक्रमित मिले हैं इसलिए स्वास्थ्य महकमा सतर्कता से जांच कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि डेल्टा वेरिएंट डेल्टा प्लस के जैसा खतरनाक नहीं है, इसलिए लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। जिला प्रशासन इसके संक्रमण को रोकने का प्रयास कर रहा है।