Friday , June 5 2020
Home / धर्म/एस्ट्रोलॉजी/अध्यात्म / सफलता नहीं आ रही हाथ, करें ये अचूक टोटके…

सफलता नहीं आ रही हाथ, करें ये अचूक टोटके…

कई बार हम मेहनत तो करते हैं परन्तु हमें उसका फल नहीं मिल पाता है। जिस वजह से हम परेशान रहते हैं। इन सभी कारणों से हमारा मन अशांत रहता है।

हम चाहकर भी अपनी मंजिल तक पहुंच नहीं पाते। यदि आप अपने कार्य में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो अपने दिन की शुरुआत कुछ खास काम से करें।

जिससे आपको कार्य में सफलता मिल सके। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ खास कार्यों के बारे में जिससे आप अपनी मंजिल को जल्दी हासिल कर सकते है |

सोमवार

यह दिन शिवजी के लिए शुभ माना जाता है। इस दिन सफलता प्राप्ति के लिए शंकर भगवान को शिवलिंग पर दूध चढ़ाया जाता है। इससे शंकर भगवान प्रसन्न होते हैं और मनचाहा फल देते हैं। अगर संभव न हो तो घर से निकलने से पहले दूध या पानी पीकर निकले इससे आपकी सारी मनोकामना पूरी होगी। इस दिन सफेद रूमाल साथ में रखें या फिर शंकर भगवान को सफेद फूल चढ़ाएं। 

मंगलवार

इस दिन हनुमान मंदिर जाएं वहां जाकर हनुमान जी को लाल फूल या फिर पान चढ़ाएं। इससे हनुमान जी बहुत प्रसन्न होंगे। मंगलवार के दिन हनुमान जी को खुश करने के लिए आप लाल रंग का कपड़ा पहने या फिर लाल रूमाल साथ लेकर चलें। 

बुधवार

बुधवार का दिन भगवान गणेश के लिए विशेष माना जाता है। इस दिन गणपति को दूर्वा चढ़ाएं। साथ ही गणपति जी को गुड़ और धनिया का भोग लगाएं इससे भगवान गणेश खुश होंगे। मनचाहा फल देंगे। इस दिन हरे रंग का वस्त्र पहने या फिर रूमाल साथ में रखें। 

गुरुवार 

यह दिन भगवान विष्णु के लिए बहुत खास है। इस दिन विष्णु भगवान के मंदिर जाकर दर्शन करें। आप चाहे तो इस दिन पूरे विधि-विधान से व्रत रखें और भगवान विष्णु का पूजा पाठ करें। पीले रंग का वस्त्र धारण करें। पीला भोजन करें।

शुक्रवार

शुक्रवार के दिन को माता लक्ष्मी का दिन कहते हैं। इस दिन लक्ष्मी जी को लाल फूल अर्पित करने से आपको मनचाहा फल मिलता है। घर से बाहर जानें से पहले दही का सेवन करना शुभ फलदायक होता है। 

शनिवार 

शनिवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर भगवान हनुमान को लाल पान, लड्डू चढ़ाएं और लाल सिंदूर चढ़ाएं। इससे हनुमान जी शीध्र ही प्रसन्न होंगे। 

रविवार

रविवार के दिन सूर्य भगवान को जल और फूल चढ़ाएं। इस दिन लाल रंग का रूमाल साथ में लेकर घर से बाहर निकलें। 

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

5 तारीख को लगने वाले चंद्र ग्रहण का क्या पड़ेगा पृथ्वी पर असर ?

चन्द्र ग्रहण :- इस साल का दूसरा चंद्र ग्रहण ज्येष्ठ मास की पूर्णिमा तिथि 5 …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com