Breaking News
Donate Now

एक रिपोर्ट में हुआ खुलासा, गर्भवती महिलाओं में कोविड-19 संक्रमण का गंभीर खतरा

दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है. इस महामारी से संक्रिमत और मरने वालों की बढ़ती संख्या पूरी दुनिया भर के लिए चिंता का कारण बना हुआ है. सभी देश इसके प्रसार को फैलने से रोकने के लिए सख्त कदम उठा रहे हैं. इस बीच सीडीसी की एक रिपोर्ट सामने आई है.

यूएस सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गर्भवती महिलाओं को कोविड-19 बीमारी का गंभीर खतरा है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक हिस्पैनिक और गैर-हिस्पैनिक अश्वेत प्रेगनेंट महिलाएं गर्भावस्था के दौरान संक्रमण से असमान रूप से प्रभावित हुई हैं. हिस्पैनिक लोगों के उस समुदाय को बोलते हैं जो स्पैनिश भाषा बोलते हैं.

सीडीसी का कहना है कि कोविड-19 से जुड़ी गंभीर बीमारी के खतरे को कम करने के लिए प्रेगनेंट महिलाओं को बीमारी के संभावित खतरे के बारे में पता होना चाहिए. सीडीसी को 22 जनवरी से 7 जून के दौरान गर्भवती महिलाओं में कोविड-19 के कुल 8,207 मामले को लेकर सूचना दी गई थी.

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. देश में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 508953 हो गई है. वहीं, इस संक्रमण की चपेट में आने से अब तक 15685 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. जबकि 295880 लोग ठीक हो गए हैं. जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, दुनियाभर में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 97 लाख के पार हो चुकी है, वहीं इससे होने वाली मौतें 500,000 हो चुकी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com