Friday , June 5 2020
Home / प्रदेश जागरण / उत्तराखंड / अयोध्या में शीघ्र बनेगा भव्य राम मंदिरः धर्मदास

अयोध्या में शीघ्र बनेगा भव्य राम मंदिरः धर्मदास

हरिद्वार। श्री पंच निर्वाणी अनी अखाड़े के परमाध्यक्ष महंत धर्मदास महाराज ने कहा कि अयोध्या में शीघ्र ही भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा। बैरागी कैंप स्थित अखाड़े में प्राचीन हनुमान मंदिर में रविवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए रामजन्म भूमि मामले में मुख्य पक्षकार महंत धर्मदास महाराज ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण करोड़ों हिन्दुओं की भावनाओं से जुड़ा मुद्दा है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई दीपावली से पूर्व पूरी हो जाएगी।
सुनवाई के बाद निर्णय राममंदिर के पक्ष में आने की पूरी उम्मीद है। राम मंदिर के पक्ष में निर्णय आते ही तत्काल मंदिर का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम करोड़ों हिन्दुओं की आस्था के केंद्र हैं। पूरे देश का जनमानस वर्षों से अयोध्या में राममंदिर निर्माण की राह देख रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि मुस्लिम समाज भी राममंदिर को लेकर न्यायालय के निर्णय पर सहमत हैं। किसी भी प्रकार का कोई विवाद नहीं है। सभी धर्म समुदाय के लोग चाहते हैं कि इस विवाद का हल अवश्य निकले।
 महंत धर्मदास महाराज ने कहा कि महाकुंभ के दौरान देश भर से आने वाले बैरागी संतों की छावनियों बैरागी कैंप में लगती रही हैं। 2021 में हरिद्वार में होने वाले महाकुंभ में देश भर से लाखों बैरागी संत हरिद्वार पहुंचेंगे। सरकार को जल्द से जल्द बैरागी कैंप क्षेत्र में सुविधाओं का विस्तार करना चाहिए। बैरागी कैंप से अतिक्रमण हटाकर बिजली, पानी, शौचालय, स्वास्थ्य सुविधाएं तथा सड़कों का निर्माण जल्द से जल्द कराया जाए। इस अवसर पर महंत श्रीराम दास, महंत मिंटू दास, महंत शरदजीत दास, महंत सुखदेव दास, महंत खुशदेव भी मौजूद रहे।
TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

5 तारीख को लगने वाले चंद्र ग्रहण का क्या पड़ेगा पृथ्वी पर असर ?

चन्द्र ग्रहण :- इस साल का दूसरा चंद्र ग्रहण ज्येष्ठ मास की पूर्णिमा तिथि 5 …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com