Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गोंडा:जिला जज को मिली बम से उड़ाने की धमकी

गोंडा(सनीश श्रीवास्तव): सेन्ट्रल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे एक पेशेवर शातिर अपराधी ने गोंडा की जिला जज जी श्री देवी व एडीजे सप्तम संजय कुमार से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। रजिस्टर्ड डाक द्वारा भेजे गए उस पत्र में बदमाश ने रुपये न मिलने पर बम से उड़ा देने की धमकी भी दी है।

pj-gonda

क्या है घटना?

लगभग आधे दर्जन हत्याओं व अन्य संगीन अपराधों में बहराइच के विशेश्वरगंज थानाक्षेत्र के रहने वाले शातिर अपराधी बड़कऊ लोनिया ने केवल गोंडा के ही जजों से रंगदारी नहीं मांगी है बल्कि उसने बहराइच व बाराबंकी के जजों से भी रंगदारी मांगते हुए न मिलने पर बम से उड़ा देने की धमकी दी है। जिला जज जी श्री देवी से प्राप्त धमकी भरे इस पत्र को पाते ही गोंडा पुलिस के कान खड़े हो गए। इसी के साथ चौकन्ना हुयी पुलिस ने जिला जज व अन्य जजों की सुरक्षा बढ़ाते हुए एफआईआर दर्ज कर लिया।

पुलिस हुई चौकन्ना:

इस पूरे मामले गहन जांच के बारे में बताते हुए जिले के एसपी सुधीर सिंह ने कहा कि बरेली के सेन्ट्रल जेल में बंद कैदी बड़कऊ की तलाशी पर पीलीभीत के जिलाधिकारी को भी ऐसे ही एक धमकी भरा पत्र लिखा हुआ उसके पास से मिला है जिसे वो मौका पाते ही पोस्ट करने वाला था। एसपी कह रहे हैं कि शातिर अपराधी के बारे में गहन जांच की जा रही है वह मानसिक रूप से विक्षिप्त या फिर इस तरह के अपराधों का शौक़ीन भी हो सकता है।

बधाई गयी सुरक्षा:

एसपी ने बताया कि जजों, न्यायालयों व आवासों की सुरक्षा और बढ़ोत्तरी की गई है साथ ही पुलिसिंग में चौकसी और बढ़ा दी गयी है।

दहशत में लोग:

न्यायपालिका को इस तरह से एक अपराधी द्वारा दिए गए खुली धमकी व रंगदारी के इस ऐतिहासिक मामले से जंहा क्षेत्रीय जनमानस में भय व आतंक का माहौल बन गया है वंही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सपा सरकार में यह भी सिद्ध हो गया है कि गुंडों व अपराधियों का दुस्साहस इस कदर चरम पर पंहुच गया है कि वे न्यायपालिका व प्रशासन के उच्च अधिकारियों को भी उड़ा देने व उनसे रंगदारी में लाखों रूपये डंके की चोट पर वसूलने लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.