Sunday , August 1 2021
Breaking News

विश्व मानवाधिकार दिवस: जानें अपने हक़

लखीमपुर खीरी(देव श्रीवास्तव): विश्व मानवाधिकार दिवस पर खीरी विकास समिति ने गोष्ठी का आयोजन कर लोगो को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया। गोष्ठी में मुख्य अतिथि सदर एसडीएम सैमुअल पाल ने कहा की लोग अपने अधिकारो को पाने के साथ-साथ अपने कर्तव्यों को भी जाने और अपने कर्तव्यों को निभाए अगर हर इंसान अपने कर्तव्यों को ईमानदारी से निभाए तो लोगो को उनके अधिकार स्वतः मिल जाएगे।

01_resized_1

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि सीओ सिटी एमपी सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा देश के हर नागरिक को मूलभूत सुविधाएं मिलनी चाहिए शांति के साथ अपनी जिंदगी जिए यह उसका अधिकार है। आरटीआई  कानून के विशेषज्ञ उमाशंकर पटवा ने लोगो को उनके अधिकारो के प्रति जागरूक करते हुए संविधान में दिए गए अधिकारो के बारे में जानकारी दी और हाई कोर्ट के कई फैसलो की भी जानकारी दी और लोगो को अधिकारो के प्रति जागरूक रहने  की अपील की।गोष्ठी के आयोजक तथा खीरी विकास समिति के अध्यक्ष आमिर रजा पम्मी ने  कहा की मानवाधिकार से सम्बंधित तमाम कानून बन जाने के बावजूद लोगो के अधिकारो का हनन रुकने का नाम नही ले रहा है।

           इस कार्यक्रम को हाई कोर्ट की अधिवक्ता मंजूषा कपिल,पूर्व चेयरमैन गुफरान अहमद ,अधिवक्ता सईद खान, सलमान रिजवी, रामप्रकाश मिश्रा, डॉ मतलूब अहमद, डॉ नजर अंसारी ने कार्यक्रम को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में खीरी विकास  समिति अध्यक्ष के आमिर रजा,जकी गौरी, परवेज खान, डॉ एहराज ,नसरीन बानो,सभासद इतरत अली, इशरत गौरी, हाजी रफी गौरी, डॉ शफीक अन्सारी, निधि मिश्रा, हैदर हुसैन आदि सैकड़ो लोग मौजूद थे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *