Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

69000 शिक्षक भर्ती: एसटीएफ ने छापेमारी में सरगना समेत 8 को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की चर्चित 69000 शिक्षक भर्ती मामले में एसटीएफ और प्रयागराज पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल शिक्षक भर्ती मामले में धांधली की खबर सामने आने के बाद अब एसटीएफ ने प्रयागराज पुलिस के साथ मिलकर अभी तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 2 लग्जरी कार समेत 22 लाख रुपए और कई अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए हैं।

इसके अलावा एसटीएफ की टीम अभी भी जिले में फैले रैकेट से जुड़े लोगों की तलाश में जुटी हुई है। आपको बता दें कि प्रतापगढ़ निवासी राहुल सिंह की तरफ से प्रयागराज के सोरांव थाने में गुरुवार देर रात एफआईआर दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में मुख्य सरगना समेत कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक इससे पहले प्रयागराज में पुलिस ने एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया था। जिनके पास से 2 लग्जरी कारों समेत 22 लाख रुपए और अन्य दस्तावेज भी बरामद हुए थे।

पुलिस का कहना है कि राहुल सिंह से 26 मई को शिक्षक भर्ती में पास कराने के नाम पर 7.50 लाख रुपए लिए गए थे और एक जून को रिजल्ट आने पर जब उसका नाम लिट् में नहीं था, तो उसने इन सभी से संपर्क करना चाहा। हालांकि सभी मोबाइल बंद जा रहे थे। इसके बाद इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ और युवक को पता चला कि यह एक गिरोह है, जो लोगों के साथ धोखाधड़ी और फर्जीवाड़ा करता है।