Monday , August 2 2021
Breaking News

62 वर्षीय ‘नटवरलाल’नकली सिग्नेचर कर निकाल लेता था रुपये

fraud_1468248144शाहदरा जिला पुलिस ने 62 साल के एक ऐसे मिस्टर नटवरलाल को दबोचा है जो बैंक से ग्राहकों की पासबुक चुराकर उनके खातों से रुपये निकाल लेता था। पकड़े गए आरोपी की पहचान अशोक कुमार (62) के रूप में हुई है।
पुलिस ने आरोपी के पास से चुराई गईं छह पासबुक, एक एटीएम फॉर्म, दो निकासी पर्ची व एक ग्राहक के खाते से निकाले गए नौ हजार रुपये बरामद किए हैं। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है। 

सीसीटीवी में हुआ खुलासा, दोबारा आया तो पकड़ा गया

शाहदरा जिले की पुलिस उपायुक्त नूपुर प्रसाद ने बताया कि राम नगर निवासी धर्मेंद्र शर्मा का न्यू मॉडर्न शाहदरा स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक में खाता है। बुधवार को उनके खाते से किसी ने 10 हजार रुपये निकाल लिए।
बैंक पहुंचने पर पता चला कि किसी ने निकासी स्लिप से नकली साइन कर रुपये निकाले थे। सीसीटीवी फुटेज की जांच करने पर पता चला कि एक वृद्ध ने धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया। 

पुलिस ने बैंक कर्मचारियों को अलर्ट कर दिया। अगले दिन वही वृद्ध जब दोबारा रुपये निकालने पहुंचा तो उसे दबोच लिया गया। छानबीन के दौरान पुलिस को आरोपी के पास से एक एटीएम का फॉर्म व 10 हजार रुपये का निकासी फॉर्म बरामद हुआ।

पूछताछ के दौरान आरोपी अशोक कुमार ने खुलासा किया कि नोटबंदी के दौरान बैंकों में हुई भीड़भाड़ का फायदा उठाकर वह बैंक से पासबुक चुरा लेता था। पासबुक पर खाताधारी के हस्ताक्षर होते हैं। उसकी नकल कर आरोपी निकासी स्लिप से रुपये निकालने पहुंच जाता था। साइन थोड़े बहुत अगर अलग भी होते थे तो आरोपी को बुजुर्ग होने का फायदा देकर कैश दे दिया जाता था। पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर पता लगा रही है कि आरोपी ने कितने लोगों को अपना शिकार बनाया।

 
 
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *