Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,157 नए मामले आए सामने

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,157 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि, यह शनिवार की तुलना में 5.0% कम हैं। इससे पहले शनिवार को 3324 केस सामने आए ।पिछले करीब 2 हफ्तों से कोरोना संक्रमण के मामले फिर बढ़ने लगे हैं. अब स्कूली बच्चों पर इसका असर ज्यादा दिखाई दे रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पिछले करीब 2 हफ्तों से कोरोना संक्रमण के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। अब स्कूली बच्चों पर इसका असर ज्यादा दिखाई दे रहा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 24 घंटे में 2.95 लाख टेस्ट किए गए थे, जिसमें से 3 हजार से ज्यादा लोग पॉजिटिव मिले हैं. डेली पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 1.07% पर आ गया है. 24 घंटे में 26 मरीजों की मौत भी हुई है, जिसमें से 21 केरल में हुई है. हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 70% से ज्यादा मौतें कोर्मोबिडिटी के कारण हो रही हैं. यानी, जिन मरीजों की मौत हो रही है, वो पहले से ही किसी न किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। कोरोना के बढ़ते मामलों ने देश में नई लहर का खतरा भी बढ़ा दिया है। इसे लेकर अलर्ट बढ़ गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने रविवार को अधिकारियों के साथ बैठक की और हालात का जायजा लिया. इस मीटिंग के बाद यूपी के 4 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।। जिन चार जिलों में अलर्ट जारी किया गया है, उनमें गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, आगरा और लखनऊ शामिल है. इन्हीं चार जिलों में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. रविवार को गौतम बुद्ध नगर में 117, गाजियाबाद में 55, लखनऊ में 26 और आगरा में 15 नए संक्रमितों की पहचान हुई है।