Breaking News
Donate Now

Election 2019 Live: उत्तराखंड में सुबह 11 बजे तक 23.78 फीसद मतदान

उत्तराखंड में पांच लोकसभा सीटों के लिए वीरवार सुबह से मतदान थोड़ा धीमी गति से शुरू हुआ, लेकिन उगते सूरज के साथ मतदान ने गति पकड़ना शुरू कर दिया। कहीं –कहीं तो लोग सुबह छह बजे से ही लाइन में लगे नजर आए। ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीणों में उत्साह के साथ शहरी क्षेत्र में सुबह से लोगों में चुनाव के प्रति जागरूकता नजर आई।

सूबे में सुबह 11 बजे तक लगभग 23.78 प्रतिशत मतदान हुआ है। वहीं देहरादून जिले में दस बजे तक 15 फीसदी मतदान हो चुका था। राजधानी दून में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, मुख्यमंत्री त्रिवेन्द सिंह रावत, भाजपा प्रत्याशी रमेश पोखरियाल निशंक कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने वोट डाला वोट।

देहरादून के बूथ नंबर 70 सहसपुर मिसरास पट्टी में चुनाव का लोगों ने सुविधाओं के अभाव के कारण चुनाव बहिष्कार किया। वहीं, नकरौंदा के भाग संख्या 143 पोलिंग बूथ पर एक मशीन खराब होने के कारण मतदान में व्यवधान पड़ा। डांडा लखोण्ड भाग संख्या 8 में हुई गड़बड़ी। एक ही सीरियल नंबर 169 पर पड़े दो वोट। मौके पर तैनात पीठासीन अधिकारी ने मतदान को बाधित न किये जाने का दिया निर्देश। कुछ जगह पर वीवीपैट खराब होने के चलते मुश्किल आई।

सहसपुर विधानसभा के शिमला बाईपास स्थित माजरी बूथ में रिकॉर्ड बन गया। सुबह 10 बजे तक 50% मतदान हो गया। डोईवाला विधानसभा क्षेत्र के नागल बुलंदा वाला में ईवीएम मशीन में खराबी के कारण बूथ संख्या 135 और 138 में मतदान विलंब से शुरू हुआ।

वहीं फंदूवाला दूधली मतदान केंद्र पर वोटिंग मशीन खराब होने से चलते मतदान देरी से शुरू हुआ। मतदान बुजुर्ग बीमार मतदाता वापस लौटने को मजबूर हो गए। देहरादून मतान केंद्रों पर वोटरों का कहना था कि इस बार निर्वाचन आयोग की घोषणा के बाद भी उनके पास वोटरों के पास पर्ची नहीं पहुंची। इससे उनमें काफी नारजगी है।

रुद्रप्रयाग जिले में दिव्यांग मतदाताओं में वोटिंग के प्रति उत्साह नजर आया। यहां 100 वर्ष से अधिक आयु वाले 7 बुजर्गो में से 6 ने किया मतदान। जबकि एक महिला का स्वास्थ्य नाजुक होने के चलते वह नहीं कर पाई मतदान। केदरनाथ विधानसभा में 16.17, रुद्रप्रयाग विधानसभा में 16.26 प्रतिशत हुई वोटिंग और चमोली जनपद में 11 बजे तक कुल वोटिंग 12.15 फीसद हुई है।

error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com