Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

2020 बना बॉलीवुड के लिए काल, अब तक कई हस्तियों की ले ली जान

यूं तो रोज ही कोरोना से मरने वालों के आंकड़े सामने आ रहे हैं जिसमें सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है इसको लेकर के हम दुखी और परेशान हैं.

लेकिन ये साल 2020 बॉलीवुड के लिए बहुत ही बुरा रहा है पिछले कुछ महीनो में ही बॉलीवुड में कई जाने माने नाम हमें छोड़ कर चले गए जैसे एक्टर इरफान खान और ऋषि कपूर हैं. उसके बाद अभी 3 दिन पूर्व ही सिंगर वाजिद खान की भी मृत्यु हो गई.

पिछले कुछ दिन बॉलीवुड के लिए बहुत ही भारी रहे हैं एक के बाद एक कई मौतें बॉलीवुड के लोगों ने और हम सब ने देखी हैं किसी की कैंसर की वजह से तो किसी की कोरोना वायरस से तो किसी की ब्रेन हेमरेज की वजह से तो किसी ने इस कोरोना काल में काम ना होने की वजह से तंगी से तंग आकर खुदकुशी कर ली.

2020 के अभी 5 महीने बीते हैं और यह साल लोगों के लिए काल साबित हो रहा है रोज तो कोरोना से सैकड़ों मौतों की खबर आती है तो वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड के अब तक कई बड़ी हस्तियां दुनिया छोड़कर जा चुकी हैं.

इरफान खान

सबसे पहले बात करें तो 29 अप्रैल को हमने बॉलीवुड के महान कलाकार और हॉलीवुड में भी अपनी पहचान बना चुके इरफान खान को खो दिया. इरफान महज़ 53 साल के थे और वे न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित थे.

ऋषि कपूर

लोग इरफान खान की मौत से ऊपर भी नहीं पाए थे और ठीक दूसरे दिन 30 अप्रैल को महान कलाकार बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का निधन हो गया. 24 घंटे के अंदर दो बड़ी घटनाओं से बॉलीवुड सहम गया ऋषि कपूर कैंसर से पीड़ित थे और उनका अमेरिका में इलाज चल रहा था लेकिन इसके बाद भी वे बीमारी से जंग नहीं जीत पाए.

मोहित बघेल

उसके बाद मशहूर अभिनेता और कॉमेडियन मोहित बघेल का 23 मई को निधन हो गया मोहित लंबे समय से कैंसर जैसी बीमारी से लड़ रहे थे और उनकी उम्र महज 27 साल ही थी. मोहित ने सलमान खान जैसे बड़े एक्टर के साथ रेडी फिल्म में अभिनय किया था.

सचिन कुमार

सीरियल कहानी घर घर की के अभिनेता सचिन कुमार का 15 मई को हार्ट अटैक आने से निधन हो गया वह महज़ 42 साल के थे और बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार के 10 दिन लगते थे.

साईं गुंडेवर

पीके और रॉक ऑन जैसी हिंदी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता साईं गुंडेवर का 10 मई को अमेरिका में निधन हो गया. साईं पिछले 1 साल से ब्रेन कैंसर से लड़ रहे थे.

शफीक अंसारी

10 मई को ही टेलीविजन के मशहूर अभिनेता शफीक अंसारी का निधन हो गया शफीक कैंसर से पीड़ित थे. शफीक ने क्राइम पेट्रोल जैसे तमाम बड़े सीरियलों में कई किरदार निभाए थे 52 साल शफीक ने मुंबई में अंतिम सांस ली.

मनीत ग्रेवाल

नवी मुंबई के कार घर इलाके में रहने वाले टीवी अभिनेता मनीत ग्रेवाल ने 16 मई को खुशी कर ली 32 वर्ष के अभिनेता अपनी पत्नी के साथ रहते थे लौंडो की वजह से टीवी सीरियल का काम बंद था ऐसे में वे आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे.

अनवर सागर

बॉलीवुड के दिग्गज गीतकार अनवर सागर का 70 साल की उम्र में बुधवार शाम यानी 3 जून को मुंबई के एक प्राइवेट अस्पताल में निधन हो गया.