Friday , July 30 2021
Breaking News

2 करोड़ के रथ को मुलायम देंगे हरी झंड़ी, 9 घंटे का सफर होगा तय

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज दो करोड़ के रथ पर सवार होकर पहले फेज की समाजवादी विकास रथ यात्रा शुरू करने जा रहे हैं। उनकी यह विकास यात्रा लखनऊ के ला-मार्ट से शुरू होकर उन्नाम में खत्म होगी। इस बीच अखिलेश मर्सिडीस बस के बने रथ में नौ घंटे का सफर तय करेंगे। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव सुबह करीब 11 बजे रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।

विकास रथ यात्रा शुरू करने से पहले मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश को गदा भेंट किया। इस दौरान मंच पर अखिलेश के बच्चे भी मौजूद थे। मंच पर शिवपाल भी मौजूद रहे। बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले अपनी ऐतिहासिक रथ यात्रा शुरू करने से पहले सीएम अखिलेश ने कहा कि मैं तो रथयात्रा पर नि‍कल रहा हूं, आगे पार्टी जाने और जनता। मैं राजनीति‍ को ति‍कड़म नहीं प्रदेश और लोगों के आगे बढऩे का जरि‍या समझता हूं। बस पर पिता मुलायम सिंह यादव की फोटो तो है पर चाचा शिवपाल की तस्वीर गायब है।
default-4
मंच पर एकजुट हुआ मुलायम परिवार
चुनावों से पहले मुलायम परिवार में काफी घमासान मचा हुआ था जो अब खत्म होता दिख रहा है। समाजवादी विकास रथ यात्रा की शुरूआत के दौरान मुलायम परिवार एक साथ दिखा। शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनकी यह यात्रा सफल हो और वह विजय प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि सपा एक बार फिर बहुमत प्राप्त कर प्रदेश में सरकार बनाएगी।

अखिलेश के लिए तैनात कड़ी सुरक्षा 
यात्रा के दौरान अखिलेश यादव की सुरक्षा के लिए 1500 कॉन्‍स्टेबल तैनात रहेंगे। वहीं, 2 डीआईजी, 4 एसपी और 26 एसएसपी भी तैनात रहेंगे। इसके अलावा 53 डीएसपी, 650 अंडर ट्रेनी एसआई, 1000 नए रंगरुट, 16 एसओ और 12 कंपनी पीएसी की भी तैनाती होगी। इतना ही नहीं मर्सिडीज बस के  चारों ओर कैमरे लगे हुए हैं जो पूरी यात्रा पर नजर बनाए रखेंगे।

विकास रथ में हैं हाईटेक सुविधाएं
अखिलेश का विकास रथ पूरी तरह से हाईटेक सुविधाओं से लैस है। रथ में रेस्ट रूम, ऑफिस पैंट्री, वॉशरूम, वाईफाई, टीवी, एसी और एयर प्यूरीफाई बुलेट प्रूफ जैसी सुविधाएं हैं। कैबिनेट मंत्री अभिषेक मिश्रा ने बताया कि विकास रथ की लागत 1 करोड़ 20 लाख रुपए है। इसमें सुविधाओं पर करीब 80 लाख रुपए खर्च किए गए हैं।

यात्रा के दौरान रथ से नहीं उतरेंगे अखिलेश
अखिलेश रथ यात्रा के दौरान रथ से नहीं उतरेंगे। वे इस पर ही सवार रहेंगे। सारी जनसभाओं को वे रथ पर सवार होकर ही एड्रेस करेंगे। यही वजह है कि रथ को सभी सुविधाओं से लैस बनाया गया है। वहीं, लॉ मार्ट ग्राउंड और शुक्लागंज में होनी वाली जनसभाओं को वे स्‍टेज से एड्रेस करेंगे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *