Top
Pradesh Jagran

प्रशासन की मुस्तैदी के बीच पटरी पर लौटी लोगों की जिंदगी

प्रशासन की मुस्तैदी के बीच पटरी पर लौटी लोगों की जिंदगी
X

Lakhimpur/Dev Srivastava: कर्फ्यू के तीसरे दिन शनिवार को प्रशासन की मुस्तैदी के बीच लोगों की जिंदगी पटरी पर आ गई। शहर की सड़कों पर शनिवार को बाजार गुलजार दिखा। सुबह से ही दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोली और जरूरतमंद सामान के लिए ग्राहकों की भी दुकानों पर भारी भीड़ दिखी।हालांकि शाम करीब तीन बजे कुछ अराजकतत्वों द्वारा अफवाह फैलाए जाने पर शहर की खपरैल बाजार सहित अन्य आसपास की दुकानें समय से पहले बंद कर दी गई। वहीं प्रशासनिक अमला कफ्यू में ढील के दौरान पूरी तरह मुस्तैद दिखा।

बताते चलें कि अल्पसंख्यक समुदाय के तीन युवकों द्वारा बहुसंख्यक समाज के आराध्य व धर्म पर बेहद अभद्र टिप्पणी करके एक वीडियो व्हाटसएप पर शेयर किया गया था। जिसके बाद गुरुवार शाम को मामला तूल पकड़ गया और बहुसंख्यक समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए। जिसके बाद हरकत में आए प्रशासन ने दो युवकों को गिरफ्तार कर उनको विभिन्न धाराओं में जेल भेज दिया था।

कर्फ्यू में ढील

लोगों को दिक्कतें न हो और वह अपनी जरूरत का सामान खरीद सके। इसके लिए प्रशासन ने शुक्रवार को शाम साढ़े तीन बजे से छह बजे तक कर्फ्यू में ढील दी थी। हालांकि शुक्रवार देर रात कई जगहों पर अराजकतत्वों द्वारा आगजनी जैसी घटनाएं अंजाम दी गई। वहीं प्रशासन ने पूरी मुस्तैदी दिखाते हुए शनिवार को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक कर्फ्यू में ढील दी, जिसके बाद शहर की सड़कों पर पहले की तरह भीड़ दिखाई दी। जरूरत का सामान खरदीने के लिए लोगों ने घरों से बाहर निकलकर जरूरी सामान खरीदा। वहीं शाम तीन बजे के करीब अफवाहों की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़़ा।

IMG-20170304-WA0011_resized

प्रेक्टिकल परीक्षा निरस्त

तीन दिन से शहर में लगे कफ्यू के कारण युवराज दत्त महाविद्यालय में शनिवार को होने वाले प्रेक्टिकल निरस्त कर दिए गए। वहीं परीक्षाओं की तिथि नजदीक आने के कारण छात्र-छात्राओं ने कालेज कैम्पस पहुंचकर अपने-अपने प्रवेश पत्र लिए। विद्यालय के शिक्षक ने बताया कि शनिवार को होने वाली प्रयोगात्मक परीक्षाएं निरस्त कर दी गई। अभी प्रयोगात्मक परीक्षाओं की कोई तिथि निश्चित नहीं की गई।

Next Story
Share it