Breaking News
Donate Now

मरने के 18,000 साल बाद भी इस जमे हुए कुत्ते से, वैज्ञानिकों के उड़े होश…

ऐसा कहा जाता है की मरने के बाद कोई भी चीज़ ज्यादा समय के लिए वैसी नही रहती वो पूरी तरह से नष्ट हो जाती है फिर चाहे वो इंसान का शरीर हो या जानवर का..

आज हम आपको एक ऐसे जानवर की श्रेणी के बारे में बताने जा रहे जिसे मरने के तकरीबन 18,000 साल पहले से एकदम वैसे ही रखा गया है जैसे मानो उसमे कोई बदलाव ही ना आया हो…

18,000 साल पुरानी है ये डॉग की मम्मी

जी हाँ कैनाइन एक आश्चर्यजनक 18,000 साल पुरानी है और इसे साइबेरियाई पर्माफ्रॉस्ट में लगभग पूरी तरह से संरक्षित किया गया था।
पर विस्तृत डीएनए परीक्षण अब तक इसकी प्रजातियों को स्थापित करने में विफल रहे हैं।

Image result for जमा हुआ मरा हुआ कुत्ता

विशेषज्ञ अनिश्चित हैं कि क्या यह एक हिमयुग कुत्ता है या एक भेड़िया – या शायद उत्तरार्द्ध से पूर्व तक के विकासवादी संक्रमण का एक उदाहरण है।
स्वीडन में अब तक के परीक्षणों ने एक रिक्तता खींची है।

दुनिया के सबसे ठंडे शहर, यकुतस्क के उत्तर-पूर्व में, इंडिगीरका नदी के पास जमे हुए मैदान की एक गांठ में गर्मियों में 2018 में विशिष्ट एरोहेड नुकीले बालों वाला नर पाया गया था।

मौत का कारण स्थापित नहीं किया गया है, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि जब वह ऊपरी पुरापाषाण युग के दौरान मर गया तो युवा जानवर संकट में दिखाई नहीं देता है।

रूसी वैज्ञानिकों ने प्राचीन कैनाइन से पैलेोजेनेटिक्स (CPG) के लिए स्वीडिश सेंटर को नमूने प्रदान किए ताकि यह स्थापित किया जा सके कि यह एक भेड़िया शावक था – जैसा कि शुरू में संदेह था – या कुत्ते।

डॉ सर्गेई फेडोरोव ने कहा: “केंद्र के पास दुनिया भर के सभी कैनाइन का यूरोप का सबसे बड़ा 

error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com