Top
Pradesh Jagran

डॉ. सीमा का रोडमैप तैयार,बदलेगी उत्‍तर विधानसभा की तस्वीर

डॉ. सीमा का रोडमैप तैयार,बदलेगी उत्‍तर विधानसभा की तस्वीर
X

लखनऊ। 172- लखनऊ उत्‍तर विधानसभा उप्र विधानसभा की एक ऐसी चर्चित विधानसभा है जहाँ राजनीति से कोसों दूर रहीं डॉ. सीमा सिंह के काफी चर्चे हैं.जहाँ एक ओर बाकी पार्टियाँ लाखों रुपये खर्च कर तमाम तरीके अपना रहीं हैं तो चिकित्सा क्षेत्र से वास्ता रखने वाली हास्‍य कलाकार राजपाल यादव की 'सर्व-समभाव पार्टी' से उम्मीदवार डॉ.सीमा सिंह अपने क्षेत्र में खुद घर-घर जाकर चुनाव प्रचार कर रहीं हैं.

DSCF4126

पेशे से डॉ. सीमा बनाना चाहती हैं आदर्श विधानसभा

अपनी साफ-सुथरी छवि, सौम्‍यता व ओजस्‍वी भाषणों की बदौलत चुनाडा।सीमा सिंह उत्‍तर विधानसभा की जनता के बीच एक ऐसी नेता के रूप में उभरी हैं जो अपने विकास कार्यक्रमों के बल पर उत्‍तर विधानसभा को एक आदर्श विधानसभा बनाना चाहती हैं।

डॉ. सीमा सिंह का कहना है कि मैं इसी क्षेत्र की रहने वाली हूं और यहां की समस्‍याओं को करीब से देखा है। डा.सीमा सिंह का इस बात का भी दुःख है कि राजधानी की अतिविशिष्‍ट विधानसभा होने के बावजूद भी यहां के निवासी विकास की राह आज निहार रहे हैं। वर्तमान विधायक जो पांच साल प्रदेश सरकार के ताकतवर मंत्री भी रहे उन्‍होंने विधानसभा क्षेत्र को बदहाली की राह पर छोड़ दिया। उन्‍होने सिर्फ खुद का विकास किया।

DSCF4130

जीतीं तो विधान सभा की तस्वीर बदलेगी

  • डॉ. सीमा ने एक योजनाबद्ध तरीके से उत्‍तर विधानसभा क्षेत्र के विकास का रोडमैप तैयार किया है|
  • जिसमें क्षेत्र की कूड़े निस्‍तारण की योजना, खुली नालियों पर पत्‍थर रखवाना, क्षेत्र का सीसीटीवी कैमरे से लैस करना ताकि महिलाएं बेखौफ होकर घर से बाहर निकल सकें एवं पार्कों को बच्‍चों की उपयोगिता के अनुसार विकसित करना प्रमुख है।
  • क्षेत्र में साफ-सफाई की व्‍यवस्‍था, सड़कों के निर्माण व महिलाओं की सुरक्षा के लिए जगह-जगह पर सीसीटीवी लगवाने की जरूरत है जिसके लिए किसी जनप्रतिनिधि ने आज तक कोई प्रयास नहीं किया।

Next Story
Share it