Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हाथो को खूबसूरत बनाने के लिए रोज़ करे वैक्स का इस्तेमाल

लड़किया अपने  चेहरे की ब्यूटी को बढ़ाने के लिए बहुत सारे उपाय करती है पर चेहरे की खूबसूरती का ध्यान रखते रखते वो अपने हाथो को भूल जाती है,लगातार नज़रअंदाज़ होने के कारन आपके हाथो पर धूल मिटटी जमने लगती है और आपके हाथो की पूरी सुंदरता खत्म हो जाती है,पर हाथो की खूबसूरती का ध्यान रखना भी बहुत ज़रूरी होता है,क्योकि अगर आप किसी भी व्यक्ति से मिलते है तो उसका ध्यान सबसे पहले यकीनन आपके चेहरे पर जाता है,पर उससे हाथ मिलाते वक़्त आपके हाथो पर भी उसका ध्यान जाता है.

इसलिए  बहुत ज़रूरी है की आपके हाथों की त्वचा भी उतनी ही खूबसूरत हो,चेहरे के साथ साथ हाथ भी खूबसूरत हो तो ब्यूटी में चार चांद लग जाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे है जिनकी मदद से अपने हाथों की त्वचा को निखार सकते हैं.

1-अगर आप अपने हाथो को गोरा और सुन्दर बनाना चाहती है तो इन पर  नेचुरल फैसपैक बनाएं.

2-जब भी अपने हाथों को धोये तो इन पर मॉश्चराइज़र लगाना न भूलें ऐसा करने से आपके हाथो की त्वचा की नमी बरकरार रहती है,नियमित रूप से सोने से पहले हाथों में अच्छी तरह से मॉश्चराइज़र लगाकर सोएँ.

2-अपने हाथों पर रोज़ाना वैक्स का इस्तेमाल करे ऐसा करने से हाथो की  डेड स्किन बाहर निकल जाती है जिससे आपकी स्किन को सांस लेने में मदद मिलती है. और हाथो की त्वचा का रंग निखरता है 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.