Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सिंगापुर के लिए शुरू करेगी विस्‍तारा अपनी पहली अंतरराष्‍ट्रीय उड़ान

विस्‍तारा एयरलाइंस जल्‍द अपनी अंतरराष्‍ट्रीय उड़ान शुरू करने जा रही है. विस्‍तारा की पहली अंतरर्राष्‍ट्रीय उड़ान सिंगापुर के लिए होगी. सिंगापुर के लिए विस्‍तारा एयरलाइंस की पहली फ्लाइट 6 अगस्‍त को दिल्‍ली एयरपोर्ट से रवाना होगी. वहीं, अगले दिन यानी 7  अगस्‍त को मुंबई एयरपोर्ट से विस्‍तारा एयरलाइंस सिंगापुर के लिए उड़ान शुरू करेगी. सिंगापुर के बाद विस्‍तारा एयरलाइंस अन्‍य अंतरराष्‍ट्रीय गंतव्‍यों के लिए भी अपनी उड़ान शुरू करने जा रही है.

इन एयरपोर्ट पर उपलब्‍ध होगी सिंगापुर के लिए वन स्‍टॉप फ्लाइट
विस्‍तारा एयरलाइन के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, सिंगापुर की यात्रा के लिए विस्‍तारा एयरलाइन अपने नेटवर्क के आठ एयरपोर्ट से टिकट बुकिंग की सुविधा उपलब्‍ध कराएगी. जिन एयरपोर्ट से सिंगापुर के लिए वन स्‍टॉप फ्लाइट उपलब्‍ध होगी, उसमें, अमृतसर, चंडीगढ़, जम्‍मू, लखनऊ, रांची, रायपुर, श्रीनगर और वाराणसी शामिल हैं. उन्‍होंने बताया कि उपरोक्‍त एयरपोर्ट से चलने वाली फ्लाइटों को दिल्‍ली और मुंबई से सिंगापुर के लिए परिचालित होने वाली दैनिक उड़ानों से कनेक्‍ट किया जाएगा.

सिंगापुर की राउंड ट्रिप के लिए देने होंगे 21877 रुपए 
विस्‍तारा एयरलाइन के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि सिंगापुर के लिए शुरू होने वाली उड़ान के लिए एयरलाइन ने बोइंग 737-800एनजी विमान को तैनात किया है. इस विमान में बिजनेस और इकोनॉमी क्‍लास होगा. उन्‍होंने बताया कि दिल्‍ली-सिंगापुर-दिल्‍ली की राउंड ट्रिप के लिए इकोनॉमी क्‍लास के मुसाफिरों को 21877 रुपए का भुगतान करना होगा. वहीं इस रूट पर बिजनेस क्‍लास के लिए 76,890 रुपए का किराया निर्धारित किया गया है.

सस्‍ती होगी मुंबई से सिंगापुर की हवाई यात्रा 
एयरलाइंस के अनुसार, मुंबई एयरपोर्ट से सिंगापुर की राउंड ट्रिप दिल्‍ली एयरपोर्ट की अपेक्षा सस्‍ती होगी. उन्‍होंने बताया कि कि मुंबई एयरपोर्ट से सिंगापुर के राउंड ट्रिप के लिए इकोनॉमी क्‍लास के मुसाफिरों को 20,778 रुपए का भुगतान करना होगा. वहीं बिजनेस क्‍लास के मुसाफिरों को राउंड ट्रिप के लिए 63,331 रुपए का भुगतान करना होगा. उन्‍होंने बताया कि दिल्‍ली से सिंगारपुर जाने वाली फ्लाइट 6 अगस्‍त से रोजाना रात्रि 11:45 बजे रवाना होगी. वहीं मुंबई से सिंगापुर जाने वाली फ्लाइट का समय रात्रि 11:55 निर्धारित किया गया है.