Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सर्जिकल स्ट्राइक और नोटबंदी से बौखलाए पाक ने उठाया बड़ा कदम, अपने ही खास को दे डाली सजा

kamar-javed-bajwaइस्लामाबाद : भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की सियासत में हलचल मची हुई है। पहले पाक आर्मी चीफ को बदला गया और अब खबर आ रही कि पाक खुफिया एजेंसी ISI के प्रमुख को बदल दिया गया है। नए सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने रविवार को अचानक देश की खुफिया एजेंसी प्रमुख पद पर लेफ्टिनेंट जनरल नवीद मुख्तार को नियुक्त किया है। भारत के पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि मौजूदा आईएसआई प्रमुख रिजवान अख्तर को वक्त से पहले उनके पद से हटाया जा सकता है। भारत की ओर से बेहद गुप्त तरीके से अंजाम दिए गए सर्जिकल स्ट्राइक की भनक तक पाक खुफिया एजेंसी को नहीं लग सकी थी। इसी वजह से जनरल अख्तर पर सवाल उठ रहे थे। उन्होंने नवंबर 2014 में पद संभाला था। सामान्य तौर पर नियुक्ति तीन साल के लिए होती है।

जनरल कमर बाजवा ने बड़ी फेरबदल के तहत सेना के शीर्ष पदों पर भी बदलाव किए हैं। दो हफ्ते पहले ही जनरल राहील शरीफ की जगह पाक आर्मी चीफ बने बाजवा ने जनरल रिजवान की जगह नवीद मुख्तार को आईएसआई का महानिदेशक नियुक्त किया है। वहीं पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी बयान के मुताबिक लेफ्टिनेंट जनरल रिजवान अख्तर को नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी (एनडीयू) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। बयान के मुताबिक लेफ्टिनेंट जनरल बिलाल अकबर को चीफ ऑफ जनरल स्टाफ बनाया गया है। इसके अलावा कई बड़े पदों पर भी बदलाव किए गए हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.