Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सरकार बिना शर्त किसानों से करे बात : राकेश टिकैत

नई दिल्ली। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता व किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अगर केन्द्र सरकार तीनों कृषि कानूनों के मुद्दे पर समाधान चाहती है तो बिना शर्त बातचीत करें। टिकैत ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अगर सरकार किसानों की बात नहीं मानेगी तो वो अपना आंदोलन जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि किसान सरकार के दरवाजे पर बीते आठ महीनों से बैठे हैं लेकिन सरकार की ओर से बातचीत को लेकर कोई पहल नहीं की गई।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा था कि उन्होंने कई बार किसान संगठनों से अनुरोध किया है कि तीनों कृषि कानून के जिन प्रावधानों में किसान संगठनों को समस्या है उस पर बातचीत करें। तोमर ने कहा था कि वो सभी किसान संगठनों के नेताओं से अनुरोध करते हैं कि इस आंदोलन को समाप्त करें, चर्चा का माध्यम अपनाएं, सरकार चर्चा के लिए तैयार है। वे कृषि कानूनों को निरस्त करने के अतिरिक्त कोई भी प्रस्ताव लेकर आएं, सरकार बात करने के लिए तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.