Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सऊदी अरब गए 40 भारतीयों की नहीं मिल रही जानकारी, जांच में जुटी महाराष्ट्र ATS

Maharashtra-ATS2323_58c77f7c5cf10मुंबई। महाराष्ट्र एंटी टेरसिस्ट स्क्वाड द्वारा तीर्थ यात्रियों को लेकर जांच की जा रही है। दरअसल ये तीर्थयात्री पश्चिम बंगाल से सऊदी अरब के जेद्दा गए थे। परिजन से जो जानकारी मिली है उसमें यह कहा गया है कि एक यात्री जिसकी पहचान शेख नुरूज्जमन के तौर पर हुई है वह वहां पर कार्य कर रहा है। उसकी पत्नी का कहना है कि वह जेद्दा में नौकरी करता है और कई बार उससे फोन पर चर्चा भी होती है।

हालांकि पुलिस से जो जानकारी सामने आई है उसमें कहा गया है कि क्षेत्र के कुछ युवक जेद्दा जाकर मजदूरी का कार्य करते हैं और फिर लौटकर वापस नहीं आते और कुछ आतंकी गतिविधियों में लिप्त हो जाते हैं। यह बात सामने आई है कि आईएसआईएस के लिए स्लीपर के तौर पर कार्य करने वाला जेबीएम बांग्लादेश में सक्रिय है और यह आईएसआईएस के लिए कार्य करने वालों की तलाश कर रहा है। ऐसे में एटीएस ने अपनी जांच तेज कर दी है।

जांच के दौरान जानकारी सामने आई है कि मुंबई के ट्रैवल एजेंट ने यात्रियों को वहां तक पहुंचाने के लिए पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के ट्रेवल एजेंट से मिलकर यात्रियों का प्रबंध किया था। मुंबई के इस ट्रैवल एजेंट ने जब अलर्ट किया तो जांच एजेंसियों के कान खड़े हो गए। एटीएस को जानकारी मिली कि 8 फरवरी को नुरूज्जमन जेद्दा जाने के लिए मुर्शिदाबाद से निकला था उसे 22 फरवरी को वापस आना था मगर उसे लेकर किसी तरह की जानकारी नहीं मिल पाई।

गौरतलब है कि नुरूज्जमन समेत 27 यात्री मुर्शिदाबाद के हटपारा और डोमकल क्षेत्र में रहते हैं। ये लोग नुरूज्जमन के साथ यात्रा करने वालों में शामिल हैं। अब इनकी तलाश की जा रही है। इन्हें लेकर काॅन्टेक्ट नंबर, वीजा विवरण आदि जानकारी की पड़ताल की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.