Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

व्हाट्सएप ग्रुप में धर्म विशेष को लेकर टिप्पणी पर ग्रुप एडमिन पर केस दर्ज

नई दिल्ली। अगर आप व्हाट्सएप पर किसी ग्रुप के एडमिन हैं और आपके ग्रुप में बिना सोचे-समझे कोई भी आपत्तिजनक सामग्री शेयर करता है, तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। दिल्ली के द्वारका में एक ऐसे ही व्हाट्सएप ग्रुप चलाने वाले ग्रुप एडमिन पर एक धर्म विशेष को लेकर शेयर की गई आपत्तिजनक सामग्री को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है।

बताया जाता है कि इस व्हाट्सएप ग्रुप पर एक शख्स ने एक धर्म विशेष को लेकर टिप्पणी की थी, जिसकी शिकायत पुलिस से की गई थी। इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है और ग्रुप के एडमिन से पूछताछ कर रही है।

घटना की पुष्टि करते हुए पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि फिलहाल ग्रुप को बंद कर दिया गया है और जांच की जा रही है। जरूरत होने पर ग्रुप के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ की जा सकती है। पुलिस अधिकारी के अनुसार, एक महिला ने ट्विटर के माध्यम से पुलिस को बताया था कि एक ग्रुप में धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है।

इस मामले में महिला ने पुलिस से एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस अधिकारी की मानें तो ट्वीट व व्हाट्सएप के माध्यम से मामला संज्ञान लिया गया है। अबतक की जांच में पता चला कि एक ग्रुप में पांच लोग आपस में बात कर रहे थे। तभी किसी ने धर्म विशेष को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। फिलहाल मामले में आगे की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.