Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वीजा बनवाकर विदेश भेजने के नाम पर ठगी

पलिया कलां-खीरी: विदेश जाने की चाह में युवा ऐसे लोगों के झांसे में आ जाते हैं तो उन्हें विदेश भेजने का लालच देकर ठगी का शिकार बना लेते हैं। मझगईं चौकी क्षेत्र के छब्बापुरवा निवासी एक व्यक्ति पर इसी तरह के आरोप लगे हैं। उसने वीजा बनवाकर विदेश भेजने के नाम पर जिला पीलीभीत निवासी करीब एक दर्जन लोगों से ठगी की। जब वीजा नहीं मिला और पैसा लेने वाले का फोन उठना बंद हो गया तो परेशानहाल पीडि़तों ने पलिया पहुंचकर मामले की शिकायत पुलिस से की।
visa
जिला पीलीभीत के थाना पूरनपुर के शेरपुर निवासी शराफत, दानिश, जकीउल्ला, महमूद हसन, मो. दानिश, गुलमोहम्मद, लियाकत खां, इसरार अफसर खां,असलम, मो. जुनेद, बुंदन, फिरोज खान, फुरकान खान, साजिद बेग, मुन्ना समेत करीब एक दर्जन लोगों ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि मझगईं चौकी क्षेत्र के ग्राम छब्बापुरवा निवासी एक व्यक्ति ने प्रत्येक से 20 हजार रूपये इस बात के लिए थे कि वह विदेश भेजने के लिए वीजा बनवाकर देगा। मेडिकल व अन्य जांच भी करवाई गई। अब अचानक से उसका फोन आया कि तुम लोगों का कोई वीजा नहीं बनेगा।
  तब से संबंधित फोन नहीं उठा रहा और न वीजा बनवा रहा है और न ही पैसा वापस कर रहा है। पीडि़तों ने बताया कि वे लोग मझगईं चौकी भी गए थे, लेकिन वहां चौकी इंचार्ज ने उन्हें टरका दिया और रिपोर्ट दर्ज नहीं की। जिसके बाद कोतवाली पहुंचकर आपबीती सुनाई। फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.