Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

विद्युत तार की चपेट में आकर युवक की मौत

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
ढखेरवा चौकी क्षेत्र के खरवहिया नं-2 में रविवार सुबह मक्के का खेत देखने गए एक युवक की विद्युत तार की चपेट में आने से मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जर्जर विद्युत तारों के आए दिन टूटकर गिरने से हो रही घटनाआें के विरोध में ग्रामीणों ने ढखेरवा निघासन हाइवे मार्ग रौली पुरवा के पास जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोषित ग्रामीणों को किसी तरह समझा बुझाकर हाइवे मार्ग पर आवागमन शुरू कराते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
IMG-20170625-WA0028
ढखेरवा चौकी क्षेत्र में काफी जीर्णशीर्ण हो चुके विद्युत तारों के आए दिन टूटकर गिरने से लगातार हो रही दुर्घटनाआें के बावजूद भी विभाग के कानों पर जूं नहीं रेंग रहा है। रविवार सुबह गांव खरवहिया नं02 निवासी विमल कुमार मौर्य 20 वर्ष पुत्र परशुराम अपने मक्के के खेत में गया था। तभी खेत भ्रमण के दौरान उपर से निकली ग्यारह हजार विद्युत लाइन का एक तार टूटकर अचानक उसके उपर गिर गया। जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हादसा इतना दर्दनाक था कि मृतक का एक हांथ और शरीर दो भागों में कट गया। मौत की खबर लगते ही परिवार में कोहराम मच गया। आये दिन विद्युत तार के टूटने से आक्रोषित और मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने रौलीपुरवा के पास ढखेरवा निघासन हाइवे मार्ग जाम कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची सीआे निघासन प्रीती त्रिपाठी, कोतवाल जयकरन सिंह, चौकी प्रभारी नंद कुमार यादव व विपिन यादव सहित भारी पुलिस बल पहुंचा और किसी तरह आक्रोषित परिजनों को मुआवजा दिलाने और जर्जर विद्युत तारों के बदलने की मांग कर रहे ग्रामीणों को मदद दिलाने का आश्वासन देते हुए शांत कराया। इस दौरान वाहन चालक को घंटों जाम में जूझना पड़ा। पुलिस ने शव को शील कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

IMG-20170625-WA0042 (1) 

आर्थिक तंगी से जूझ रहा मृतक विमल का परिवार

क्षेत्र के गांव खरवहिया नं-2 में रविवार सुबह विद्युत तार की चपेट में आकर मरे विमल का परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। विमल के पिता परशुराम मात्र तीन बीघा जमीन के जोतकार हैं। परशुराम के दो पुत्र और आठ पुत्रियां हैं जिसमें से पांच लड़कियों की उम्र शादी योग्य हो गई है। मृतक विमल पर ही परिवार के भरण पोषण की जिम्मदारी थी। वह हमेशा बाहर मजदूरी करता था। एक दिन पहले ही वह पंजाब से अपने घर लौटा था। विमल की मौत के बाद परिवार पर दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा है। माता-पिता छोटे भाई और आठों बहनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.