Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वर्ल्ड रैंकिंग में सिंधु शीर्ष पांच में शामिल

24-1451730116-800नई दिल्ली: भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाडी पीवी सिंधु बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड रैंकिंग में पांचवे स्थान पर पहुंच गई है. साथ ही अब वो भारत की दूसरी महिला बन गई है जिन्होंने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड रैंकिंग के शीर्ष पांच में अपनी जगह बनाई है. बताते चले की पिछले महीने सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड का खिताब जीतने के बाद सिंधु ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग हासिल की है. 

बता दे कि ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु को 69399 अंक मिले है, तो वही लंदन ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता साइन नेहवाल को बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड रैंकिंग में 9वा स्थान मिला है. साथ ही पुरुष एकल में अजय जयराम को 18 वा स्थान मिला है, जबकि के श्रीकांत को 21वा और एसएस प्रणय को 23वां स्थान मिला है. 

वही वर्ल्ड रैंकिंग में 5 स्थान मिलने पर सिंधु ने अपनी ख़ुशी व्यक्त करते हुए  कहां कि ‘मैं विश्व में पांचवें नंबर पर पहुंचकर बहुत खुश हूं. पिछले साल जब मैंने सत्र की शुरुआत की तो मुझे अपनी रैकिंग सुधार करना था, जो मेने कर लिया और अब  मैं साल के आखिर तक विश्व में तीसरे नंबर पर पहुंचने की कोशिश करूंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.