Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लहबड़ी में हुई गौहत्या मामले में धौरहरा कोतवाल सस्पेंड

लखीमपुर-खीरी/देव श्रीवास्तव:विधानसभा चुनाव से पहले कोतवाली धौरहरा के गांव लहबड़ी में 35 पशुआें की हत्या के मामले में आखिरकार कोतवाल पर गाज गिर गई। एसपी मनोज कुमार झा ने लापरवाही मिलने पर कोतवाल रामजी चौधरी को सस्पेंड कर दिया है। गोला इंस्पेक्टर संतोष कुमार तिवारी को धौरहरा का नया कोतवाल बनया है, जबकि शिकायत प्रकोष्ठ प्रभारी अब गोला प्रभारी निरीक्षक होंगे।
download
विधानसभा मतगणना के ठीक पांच दिन पहले थाना धौरहरा के गांव लहबड़ी में 35 गौवंशीय पशुआें के अवशेष मिलने से तनाव फैल गया था। इससे नाराज विश्य हिंदू परिषद के कार्यकर्ताआें ने कोतवाली घेर ली थी साथ ही हाइवे जाम कर दिया था। पुलिस ने 17 लोगों को नामजद कर 20 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। गांव लहबड़ी कोतवाली क्षेत्र का एक एेसा गांव है, जहां से गौमांस की तस्करी अवैध रूप से रामपुर, बरेली व मुरादाबाद सहित कई जिलों को की जाती थी। गौहत्या पर सरकार के कड़े रूख को देखते हुए एसपी भी सख्त हो गए। उन्होंने इस मामले में इंस्पेक्टर रामजी चौधरी को दोषी माना और उन्हें सस्पेंड कर दिया। एएसपी दीपेंद्र नाथ चौधरी ने निलंबन की पुष्टि करते हुए बताया कि इंस्पेक्टर गोला संतोष कुमार को धौरहरा का कोतवाल बनाया गया है, जबकि शिकायक प्रकोष्ठ के प्रभारी इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह को गोला का प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.