Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

यह शतक खास है : मुरली विजय

murali-vijay-of-india-raises-his-bat-to-celebrate-a-century3-1477991260-800मुंबई : इंग्लैंड के खिलाफ जारी चौथे टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने कहा है कि यह शतक उनके लिए खास है क्योंकि उनकी यह पारी कई खराब पारियों के बाद आई है। विजय ने राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शतक लगाया था। लेकिन इसके बाद वह 20,3,12 और 0 रनों की पारियां ही खेल सके थे। विजय ने कप्तान विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी की और टीम को मजबूत किया। मैच के बाद  मुरली विजय ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “यह विशेष है क्योंकि मैंने इस श्रृंखला में अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन इसके बाद कुछ पारियों में मैं रन नहीं कर सका। मैं जल्दी आउट हो रहा था। मैं इस मैच में साफ रणनीति के साथ आया था और अपना खेल खेलना चाहता था।”

विजय ने माना की उन्हें शॉट का चयन करने में समस्या हो रही थी लेकिन उन्होंने इस पर मैच के दौरान ध्यान दिया और सुधार किया। उन्होंने कहा, “मैंने इसके बारे में सोचा था क्योंकि मैं उन गेंदों को खेल रहा था जिन्हें मुझे छोड़ देना चाहिए था। इसके अलावा भी कई और कारण थे।” उन्होंने कहा, “मेरा काम मेरा स्वाभविक खेल खेलना है। मैंने इस बात पर ध्यान दिया और बिना किसी दबाव के मैदान पर आया और उस तरह से खेला जिस तरह से खेलना चाहता था।” विजय ने कहा, “उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। मेरा मानना है कि मैं और विराट वाकई अच्छा खेले। हमें बस हालात के मुताबिक खेलने की जरूरत थी।” भारत ने तीसरे दिन की समाप्ति तक सात विकेट के नुकसान पर 451 रन बना लिए हैं और इंग्लैंड पर 51 रनों की बढ़त ले ली है। दिन का खेल खत्म होने तक कोहली 147 रनों पर नाबाद हैं। उनके साथ जयंत यादव भी 30 रन बनाकर खेल रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.