Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मेरठ : डाबका गांव में कुर्बानी को लेकर दो समुदाय आमने-सामने

मेरठ। कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के डाबका गांव में ईद-उल-अजहा पर कुर्बानी को लेकर दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए। हिन्दुओं ने गांव में कुर्बानी की नई परम्परा शुरू होने के विरोध में हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने कुर्बानी के मांस को कब्जे में लेकर गड्ढे में दबवा दिया और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया।

बताया जाता है कि डाबका गांव में बुधवार को रहमत ने अपने घर पर भैंस की कुर्बानी दी। इसकी जानकारी मिलते ही हिन्दू समुदाय के लोगों ने उसके घर के बाहर जमकर हंगामा किया और कुर्बानी का विरोध किया। उन्होंने कहा कि गांव में आज तक कुर्बानी नहीं हुई। इस बार कुर्बानी देकर नई परम्परा शुरू की जा रही है। ऐसा किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा। इससे गांव में तनाव फैल गया और मुस्लिम पक्ष के लोग भी इकट्ठा हो गए। दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए।

इसकी सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा तपेश्वर सागर पुलिस फोर्स लेकर गांव में पहुंचे और दोनों पक्षों के लोगों को तितर-बितर किया। इस पर पुलिस के साथ लोगों की नोंक-झोंक हुई। हिन्दू समाज के लोगों ने साफ कह दिया कि गांव में कोई ऐसी नई परम्परा नहीं शुरू होने दी जाएगी, जिससे दोनों समुदायों के बीच वैमनस्य पनपे। ग्रामीणों ने दो आरोपितों को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने मौके से छूरे और अन्य सामान बरामद किया। इसके बाद पुलिस ने पशुओं के अवशेषों को इकट्ठा कर गड्ढे में दबवा दिया। इंस्पेक्टर का कहना है कि ग्रामीणों की तहरीर पर कार्रवाई की जा रही है। गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.