Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मास्टरबेशन करने से महिलाओं को होते हैं फायदे

मास्टरबेशन की जब बात आती है तो कई लोग इस बात को नहीं समझते कि यह खुद को प्यार करने का एक तरीका है. इससे कई लोग खुद को संतुष्ट करते हैं. कई लोग इस क्रिया को करते हैं लेकिन कभी इसके बार में जिक्र नहीं करते हैं. इसके बारे में बाद करना भी सही नहीं मानते. लेकिन महिलाओं को इसके कई फायदे होते हैं, जिन्हें आप यहां जान सकते हैं.

क्यों करना चाहिए मास्टरबेट
कई फायदे होने के बाद भी मास्टरबेशन को अच्छा नहीं समझा जाता. जानकारी की कमी और इससे जुड़े नकारात्मक विचारों के बाद खुद को खुश करने की इस कला को लोग गलत नजर से भी देखते हैं. अगर आपको भी ऐसा लगा है तो यहां जानें मास्टरबेशन का आपके शरीर पर क्या असर होता है.

पेल्विक रीजन बनता है मजबूत
मास्टरबेट करने से आपकी पेल्विक मसल्स मजबूत बनती हैं. ये मसल्स यूरिन कंट्रोल करने में भी मदद करती हैं.

खुद को खुश और संतुष्ट महसूस करती हैं
मास्टरबेशन के बाद फील-गुड हॉर्मोन्स रिलीज होते हैं जो कि दिमाग के हायपोथैलमस को ऐक्टिवेट करते हैं. ऐसा होने से आप संतुष्ट और खुश महसूस करते हैं.

यह यूटीआई और दूसरे इन्फेक्शंस से भी बचाता है
यह मजाक नहीं बल्कि इसे वजाइनल डिटॉक्स कहते हैं. ऐसा तब होता है जब आप उत्तेजित होती हैं और आपका सर्विक्स खिंचता है, इससे म्यूकस अंदर पहुंचता है. यह प्रक्रिया टेंटिंग नाम से जानी जाती है जो सर्वाइकल इन्फेक्शंस से बचाती है.