Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मायएयरटेल ऐप हुआ अपडेट, मिलेंगे मुफ्त कॉल और क्लाउड बैकअप 

      दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने अपने मोबाइल ऐप ‘मायएयरटेल ऐप’ का नया वर्ज़न जारी किया है. अपडेट किए गए वर्ज़न में कंपनी ने कई नए फ़ीचर दिए हैं. कंपनी ने 2 जीबी ऑनलाइन स्टोरेज सुविधा देने की घोषणा की है. इसके अलावा कंपनी के नेटवर्क पर 50 मिनट नि:शुल्क (एक बार) कॉल की घोषणा की है. कंपनी ने बुधवार को एक बयान जारी कर ये जानकारियां दी.
मायएयरटेल ऐप हुआ अपडेट
नए फ़ीचर एंड्रॉयड के साथ आईओएस प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध हैं. यूज़र चाहें तो अपने ऐप को अपडेट कर सकते हैं, या नए वर्ज़न को गूगल प्ले व ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. इसके बाद मायएयरटेल के नए फ़ीचर को इस्तेमाल किया जा सकेगा.
 
कंपनी के अनुसार, “एयरटेल के दो नए ऐप पेश किए गए हैं- एयरटेल क्लाउड में 2 जीबी नि:शुल्क ऑनलाइन स्टोरज की सुविधा मिलेगी. वहीं, एयरटेल डायलर 50 मिनट के लिए मुफ्त कॉल (एयरटेल के नेटवर्क पर) देगा.” इसके तहत रात्रि में एयरटेल क्लाउड पर 2 जीबी कंटेंट अपलोड करने में खर्च हुए डेटा के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा.
एयरटेल क्लाउड पर यूज़र के लिए ऑडियो, वीडियो, फोटो, डॉक्यूमेंट, कॉन्टेक्ट, कॉल हिस्ट्री और अन्य चीजों का बैकअप बनाना संभव होगा. यही नहीं रात के वक्त क्लाउड पर अपलोड किए गए फाइल में खपत हुए डेटा के लिए कोई भुगतान नहीं करना पड़ेगा. मुफ्त अपलोड फ़ीचर अभी सिर्फ प्रीपेड ग्राहकों के लिए है. लेकिन इसे जल्द ही पोस्टपेड ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.
नए एयरटेल डायलर ऐप से एयरटेल के नेटवर्क पर 50 मिनट के लिए मुफ्त कॉल तो मिलेगा ही, साथ में यूज़र इस ऐप से रियल टाइम बैलेंस भी जांच सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.