Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भीड़ से बौखलाए मनमौजी मैनेजर ने बैंक को बना दिया जेल

लखीमपुर-खीरी(देव): अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए आज हर शख्स बैंक व एटीएमों की लाइनों पर लगा हुआ है। ऐसे में कई बैंक शाखाओं पर कर्मचारी मनमानी कर रहें हैं। आने उपभोक्ताओं को पैसे के लिए जेल जैसे हालात मिल रहे हैं।
02_resized
ऐसे ही हाल इलाहाबाद बैंक की विकास भवन स्थित शाखा में नजर आए। जब मनमानी के चलते शाखा प्रबन्धक ने बैंक के मेन गेट पर ताला डलवा दिया और फरमान जारी कर दिया कि जो लोग बैंक के अन्दर आ चुके हैं अब सिर्फ उन्हीं को पैसा मिलेगा। यह फरमान उस समय का है जब दोपहर के 12 बजे हुए थे और दर्जनों लोग बैंक के बाहर गेट खुलने का इंतजार कर रहे थे। हद तो तब हो गई जब इलाहाबाद बैंक की विकास भवन स्थित शाखा के मैनेजर ने दोपहर से ही बैंक का मेनगेट बन्द करवा दिया और फरमान जारी कर दिया कि जो लोग अब तक विड्रोल भर चुके हैं और बैंक के अन्दर हैं सिर्फ उन्हीं को पैसा मिलेगा जबकि दर्जनों जरूरतमंद उपभोक्ता मेनगेट पर खडे होकर दरवाजा खोलने की गुजारिश कर रहे थे। इन लोगों में कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्हें इलाज और जरूरी खर्चों के लिए पैसा चाहिए था। ऐसे में सवाल उठता है कि उपभोक्ताओं के सहूलियत के बडे-बडे दावे करने वाली बैंकों के अधिकारी अपने मैनेजर के इस बचकाने रवैये को क्यों नजर अंदाज कर रहे हैं? मामले में एक बैंक कर्मी द्वारा यह सफाई दी गई कि कैश कम है और भीड ज्यादा है इसीलिए ऐसा किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.