Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज से पहले बड़ा बवाल, पांच धुरंधर खिलाड़ियों ने खेलने से किया इनकार

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 13 जुलाई से शुरू हो रही है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन ही मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी। इस दौरे के लिए भारतीय टीम शिखर धवन की अगुआई में और राहुल द्रविड़ की बतौर कोच मौजूदगी में श्रीलंका की धरती पर कदम रख चुकी है। हालांकि सीरीज शुरू होने से पहले ही पूरा दौरा विवादों में आ गया है। वनडे सीरीज शुरू होने से ठीक पहले पांच धुरंधर क्रिकेटरों ने इसमें खेलने से साफतौर पर इनकार कर दिया है।

दरअसल, ये सारा मामला श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और टीम के खिलाडि़यों के बीच लंबे समय से चले आ रहे कांट्रेक्‍ट विवाद को लेकर है। ताजा खबरों के अनुसार श्रीलंका क्रिकेट टीम के पांच खिलाडि़यों ने टूर कांट्रेक्‍ट पर हस्‍ताक्षर करने से इनकार कर दिया है। साथ ही ये पांचों भारत के खिलाफ सीरीज के लिए लगाए गए रेजीडेंशियल कैंप से भी चले गए हैं। श्रीलंका टीम का बायो बबल ज्‍वाइन न करने वाले इन खिलाडि़यों में लसिथ एंबुलडेनिया, लाहिरू कुमारा, विश्‍वा फर्नांडो, अशेन बंडारा और कासुन रजिता शामिल हैं।

सेंट्रल कांट्रेक्‍ट साइन कर देंगे तो सब सही हो जाएगा

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सीईओ एश्‍ले डीसिल्‍वा ने कहा है कि इन पांचवों क्रिकेटरों से सेंट्रल कांट्रेक्‍ट साइन कर बायो बबल में प्रवेश करने के लिए कहा गया था। लेकिन उन्‍होंने ऐसा नहीं किया। सीईओ ने कहा, जब तक नेशनल कांट्रेक्‍ट का विवाद नहीं सुलझ जाता तब तक हमने इन खिलाडि़यों को टूर कांट्रेक्‍ट साइन करने के लिए कहा था। लेकिन वो जिद पर अड़े रहे और इसीलिए दांबुला और कोलंबो के बायो बबल में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। अगर ये सभी कांट्रेक्‍ट साइन कर देते हैं तो फिर इन्‍हें भारत के खिलाफ सीरीज में खिलाने पर विचार किया जाएगा।

इस दिन होंगे मैच

13 जुलाई : पहला वनडे, कोलंबो में खेला जाएगा।

16 जुलाई : दूसरा वनडे, कोलंबो में होगी टक्‍कर।

18 जुलाई : तीसरा वनडे, कोलंबो में होगा आयोजन।

Leave a Reply

Your email address will not be published.