Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारतीय सिख डॉक्टर को फोन पर जान से मारने की धमकी: अमेरिका

sikh-3_1490934325अमेरिका में भारतीयों के खिलाफ हेट क्राइम की घटना बढ़ती जा रही है। इंडियाना राज्य में भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्टर को जान से मारने की धमकी मिलने का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोनरो हॉस्पिटल में डॉक्टर अमनदीप सिंह के मोबाइल फोन पर टेक्स्ट मैसेज में किसी ने जान से मारने की धमकी दी है। 

अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स ने कम्युनिटी लीडर के हवाले से लिखा है, अमनदीप सिंह को किसी अनजान शख्स ने यह मैसेज भेजा है। धमकी देने वाले ने पहले भी कई लोगों की हत्या करने का दावा किया है। उसका कहना था कि उसने फोन के मालिक का भी मर्डर किया है।

इंडियानापोलिस के सिख पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (SPAC) ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि अमनदीप को भेजे गए मैसेज से लगता है कि वह हत्यारे का अगला निशाना हो सकते हैं। वहीं ब्लूमिंगटन पुलिस की जांच में फोन के मालिक जिंदा मिले हैं। पुलिस का दावा है कि फोन को हैक कर लिया गया है। 

अमनदीप का कहना है कि पुलिस इसे नस्ली वजह से देखकर जांच कर रही है। 
अमनदीप भारत के एक मेडिकल स्कूल से ग्रेजुएट करने के बाद 2003 से अमेरिका में रह रहे हैं। तीन साल पहले वह इंडियाना गए थे और वहां मोनरो हॉस्पिटल में एक एडमिनिस्ट्रेटिव पोस्ट पर ज्वाइन किया था।

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.