Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ीखबर: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने पीएम मोदी को विधान सभा चुनाव के जीत की दी बधाई

collag_modi_-647_012417113849वाशिंगटन: सोमवार का दिन भारत के लिए इसलिए खास रहा क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पिछले दिनों हुए 5 राज्यों के विधान सभा चुनाव में  4 राज्यों में  भाजपा की सरकार बनने पर पीएम नरेंद्र मोदी को फोन कर इस जीत की बधाई दी.इन चुनावों को विमुद्रीकरण के फैसले के बाद  मोदी की लोकप्रियता पर जनमत संग्रह के रूप में देखा जा रहा था.

आपको बता दें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफी अच्छे रिश्ते थे. दोनों नेताओं के बीच कई बार मुलाकात हुई थी. वहीं अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी की अभी तक एक बार भी मुलाकात नहीं हुई है.

हालांकि ट्रंप के राष्ट्रपति का चुनाव जीतने पर पीएम मोदी ने फोन कर उन्हें बधाई दी थी. तब आशा व्यक्त की गई थी कि दोनों देश मजबूत आधार वाले भारत-अमेरिका संबंधों को और आगे बढ़ाएंगे.यही नहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिका का राष्ट्रपति बनने पर ट्रंप को ट्विटर के जरिये बधाई दी थी.पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा था डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई.’ उन्होंने कहा कि देश ट्रंप के साथ करीबी सहयोग से काम करते हुए द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने को आशान्वित है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.