Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बुरी खबर : राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को लगा बड़ा झटका

थका देने वाले अंतरराष्ट्रीय सत्र की समाप्ति के बाद आईपीएल-10 का आयोजन पांच अप्रैल से होगा। साथ ही ऐसी कुछ अपुष्ट खबरें हैं कि बांग्लादेश के बाएं हाथ के “कटर मास्टर” मुस्तफिजुर रहमान भी इस प्रतियोगिता से हट सकते हैं। वह सनराइजर्स हैदराबाद की आईपीएल खिताबी जीत में टीम का हिस्सा थे।cricket-t20-ipl-ind-punjab-pune_6e1b6eac-1607-11e7-a5d6-c47fceabb9c0

अश्विन स्पोर्ट्स हर्निया की वजह से आईपीएल-10 से बाहर हो गए हैं। अश्विन आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए खेलते हैं। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) के लिए एक और बुरी खबर है।

विराट कोहली के बाद अब केएल राहुल कंधे की चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट में उपलब्ध नहीं हो सकेंगे। अश्विन सभी प्रारूपों में भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी हैं। उन्हें एक जून से शुरू होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सौ प्रतिशत फिट होने की जरूरत है।

30 वर्षीय यह ऑलराउंडर इस सत्र में सभी 13 घरेलू टेस्ट मैच खेला था। इस दौरान उन पर गेंदबाजी का काफी भार रहा और उन्होंने करीब 750 ओवर गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने इस सत्र में 81 विकेट झटके और भारत को दस टेस्ट मैच जीतने में अहम भूमिका निभाई।

उधर, आसीबी टीम से जुड़े सूत्रों ने कहा कि राहुल सर्जरी के लिए जल्द ही लंदन रवाना होंगे। 24 वर्षीय राहुल को पांच सप्ताह पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान बाएं कंधे में चोट लगी थी, लेकिन वह दर्द के बावजूद बाकी पूरी सीरीज में खेले।

राहुल के अलावा भारतीय टेस्ट टीम के उनके सलामी जोड़ीदार किंग्स इलेवन पंजाब के मुरली विजय भी कंधे की गंभीर चोट का सामना कर रहे हैं। वह भी पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेल सकेंगे। जबकि कोहली के अलावा तेज गेंदबाज उमेश यादव (कोलकाता नाइटराइडर्स) और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (गुजरात लायंस) शुरुआती दौर में आईपीएल के कुछ मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

जडेजा और उमेश को थका देने वाले घरेलू सत्र के बाद आराम की जरूरत है। घरेलू सत्र के दौरान जडेजा ने 717.2 ओवर गेंदबाजी करते हुए 71 विकेट झटके थे, जबकि उमेश ने 12 मैचों में 355.5 ओवर फेंककर 30 विकेट लिए थे। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा घुटने की चोट से उबर रहे हैं और वह भी कुछ मैचों से बाहर रह सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.