Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बच्ची ने सुसाइड नोट में लिखा, ‘सॉरी मां, स्कूल ने मुझे एक्जाम नहीं देने दिया’

मानवीय संवेदना को झकझोर देने वाली एक घटना सामने आई है. हैदराबाद के एक निजी स्कूल ने कथित तौर पर फीस न जमा करा पाने पर एक छात्रा को इस कदर शर्मिंदा किया कि उसने अपनी जीवन लीला ही समाप्त कर ली. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 9वीं क्लास में पढ़ने वाली इस छात्रा को परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया और क्लास के दूसरे बच्चों के सामने उसे काफी अपमानित किया गया. यही नहीं, उसे पूरे दिन क्लासरूम के बाहर खड़े होने का आदेश भी दिया गया. शाम को बच्ची जब घर लौटी तो वह काफी परेशान थी. स्कूल के व्यवहार से वह काफी बुरी तरह टूट गई थी. उसने अपनी बहन को आपबीती सुनाई. बच्ची ने बताया कि स्कूल प्रबंधन ने उसे बुलाया और क्लास से बाहर कर दिया.

गुरुवार देर शाम उसने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. घरवालों ने उसका शव एक पंखे में फंदे से लटका पाया. उसने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा. इसमें उसने लिखा, ‘उन्होंने मुझे एक्जाम नहीं देने दिया. सॉरी मां’. पुलिस ने इस मामले में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच की जा रही है.