Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फ्लिपकार्ट के टॉप मैनेजेमेंट में बड़ा फेरबदल, कल्याण कृष्णमूर्ति बने नए सीईओ

देश की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के शीर्ष प्रबंधन में बड़ा फेरबदल करते हुए टाइगर ग्लोबल पूर्व एग्जिक्यूटिव कल्याण कृष्णमूर्ति को कंपनी का नया सीईओ बनाया गया है। इसके साथ ही बिनी बंसल को कंपनी में ग्रुप सीईओ की जिम्मेदारी दी गई है। फ्लिपकार्ट में इससे पहले ग्रुप सीईओ का कोई पद नहीं था। कृष्णमूर्ति जून 2016 में फ्लिपकार्ट में शामिल हुए थे।कृष्णमूर्ति ने 2016 में फ्लिपकार्ट में बतौर कॉमर्स यूनिट के हेड के तौर पर ज्वाइन किया था। टाइगर ग्लोबल फ्लिपकार्ट की सबसे बड़ी शेयरहोल्डर है।

85-flipkart_5

करीब एक साल पहले ही बिनी बंसल को फ्लिपकार्ट का सीईओ बनाया गया था। वहीं कंपनी के सह संस्थापक सचिन बंसल ग्रुप का चेयरमैन बनाया गया था। मौजूदा फेरबदल के बाद सचिन की भूमिका में कोई बदलाव नहीं होगा।

कृष्णमूर्ति के साथ मिंत्रा-जबॉन्ग के सीईओ अनंत नारायण और पेमेंट यूनिट फोनपे के सीईओ समीर निगम अब बिनी बंसल को रिपोर्ट करेंगे। वहीं नितिन सेठ फ्लिपकार्ट के सीओओ होंगे। इसके अलावा सेठ एचआर की भी जिम्मेदारी संभालते रहेंगे। ईकार्ट के सीईओ साइकिरण कृष्णमूर्ति को अब नई जिम्मेदारी दी गई है जहां वह बिनी के साथ काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.