Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

प्रयागराज में आकाशीय बिजली गिरने से सा​स-बहू सहित 14 लोगों की मौत

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में प्रयागराज जिले के अलग-अगल इलाकों में रविवार को हुई मूसलाधार बारिश के दौरान बिजली गिरने से कम से कम 14 लोगों की मृत्यु हो गई जिसमें कई बच्चे शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली गिरने की घटना से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रयागराज जिले के सोरांव इलाके में रहाइसपुर मलाक बेला गांव में बिजली गिरने से धान की रोपाई करते समय 32 वर्षीय गीता देवी और उसकी 55 वर्षीय सास मालती देवी की मृत्यु हो गई। इसके अलावा तरह कोरांव महुली गांव में 58 वर्षीय राम मूरत मिश्रा, भगेसर गांव में बकरियां चराने गए 15 साल के रामराज के अलावा 11 साल के पुष्पेंद्र कुमार की बिजली गिरने से मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि नवाबगंज में सरांय दादन गांव की रहने वाले 17 साल की रंजना , सुल्तानपुर निवासी 18 वर्षीय आरती सरोज की बिजली गिरने से मृत्यु हो गई, जबकि जसरा इलाके के रेरा गांव में केवटान बस्ती निवासी विमलेश 18 वर्षीय कुमार बिंद की मृत्यु हो गई।

उन्हेंने बताया कि इसी तरह करछना के रोकडी गांव निवासी 55 वर्षीय त्रिभुवन नाथ पटेल , शंकरगढ़ इलाके में करिया कला निवासी 56 वर्षीय कामता प्रसाद सिंह , बारा इलाके के केवटान पुरवा निवासी 18 वर्षीय हरिश्चंद्र , होलागढ़ क्षेत्र में गोड़वा कमालपुर गांव निवासी 20 वर्षीय संगीता पटेल की बिजली गिरने से मृत्यु हो गई। इसके अलावा मऊआइमा में नौगिरा गांव निवासी 61 वर्षीय कमला देवी व कौंधियारा में 58 साल के कृष्णानंद भी बिजली गिरने से मृत्यु हो गई।

पुलिस के अनुसार जिला प्रशासन की ओर से पीड़ित परिजनों को आर्थिक सहायता दी जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज की तहसील कोरांव, बारा, करछना तथा सोरांव में आकाशीय बिजली गिरने की घटना से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों के परिजनों को नियमानुसार अनुमन्य राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने प्रयागराज की तहसील फूलपुर तथा सोरांव में आकाशीय बिजली गिरने से घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के भी निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.